राजस्थान के खिलाफ लगातार चौथी जीत के इरादे से उतरेगी मुंबई, दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आईपीएल के मैच में शनिवार को अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी।

By भाषा | Published: April 12, 2019 10:06 PM2019-04-12T22:06:20+5:302019-04-12T22:06:20+5:30

IPL 2019, MI vs RR: Mumbai Indians vs Rajasthan Royals Match Preview and Team Analysis | राजस्थान के खिलाफ लगातार चौथी जीत के इरादे से उतरेगी मुंबई, दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

राजस्थान के खिलाफ लगातार चौथी जीत के इरादे से उतरेगी मुंबई, दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

googleNewsNext

मुंबई , 12 अप्रैल। जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आईपीएल के मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी तो सभी की नजरें वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और अल्जारी जोसेफ पर लगी होंगी, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे। मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार शाम चार बजे से खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित पैर की चोट के कारण किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नहीं खेले थे और आईपीएल के 11 सीजन में पहली बार किसी आईपीएल मैच से बाहर रहे। उनकी गैर मौजूदगी में पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम की कमान संभाली और 83 रन बनाकर हार की कगार से निकालकर मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलाई।

विजयी रन 22 बरस के अलजारी जोसेफ ने बनाए जो इस साल आईपीएल की खोज साबित हुए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाने वाले जोसेफ ने 12 रन देकर छह विकेट लिए थे। वहीं पंजाब के खिलाफ नाबाद 15 रन बनाकर उन्होंने टीम को जीत तक पहुंचाया। अब देखना यह है कि एंटीगा में जन्मे जोसेफ और आक्रामक पोलार्ड इस फॉर्म को शनिवार को भी कायम रख पाते हैं या नहीं।

वेस्टइंडीज के ही जोफ्रा आर्चर रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उम्दा गेंदबाजी की थी। मुंबई छह मैचों में चार जीत के बाद तीसरे और रॉयल्स छह मैचों में एक जीत के बाद सातवें स्थान पर है।

विश्व कप टीम चयन से ठीक पहले रोहित की चोट ने भारतीय टीम प्रबंधन के लिए खतरे की घंटी बजा दी, लेकिन पोलार्ड ने स्पष्ट किया कि वह सिर्फ एहतियात के तौर पर इस मैच से बाहर रहे थे और राजस्थान के खिलाफ खेलेंगे। रोहित की वापसी से न सिर्फ उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता खत्म होगी, बल्कि मुंबई का मनोबल भी बढेगा।

मुंबई के पास ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या और सूर्य कुमार यादव के रूप में कई भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। मेजबान के पास डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरनडोर्फ के साथ जोसेफ हैं।

चेन्नई के खिलाफ तीन विकेट 53 रन पर गंवाने वाले रॉयल्स को इस गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहना होगा। रॉयल्स का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और स्टोक्स ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। रॉयल्स के पास कप्तान अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर जैसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा। गेंदबाजी में आर्चर के साथ जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल और लेग स्पिनर रियान पराग हैं। स्टोक्स से हरफनमौला प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Open in app