लगातार छह हार के बाद कोहली की टीम के लिए करो या मरो का मैच, पंजाब से होगा रोमांचक मुकाबला

By भाषा | Published: April 12, 2019 9:26 PM

Open in App

मोहाली, 12 अप्रैल। लगातार छह हार के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल में 'करो या मरो' के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में शनिवार को रात 8 बजे से खेला जाएगा।

आरसीबी के लिए इस सत्र में कुछ भी अनुकूल नहीं रहा। उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराया, जो उसकी लगातार छठी हार थी। विजडन में लगातार तीसरी बार वर्ष के अग्रणी क्रिकेटर चुने गए कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि आईपीएल में उस प्रदर्शन को दोहरा सकें।

अब आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी आठ मैच जीतने होंगे। आरसीबी बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रही है। उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया, जब डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने शतक लगाए। इसके बाद टीम 113 रन पर आउट हो गई और उसे 118 रन से पराजय झेलनी पड़ी।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने 63 और कोहली ने 84 रन बनाए, लेकिन आरसीबी के गेंदबाज 205 रन का स्कोर भी नहीं बचा सके। आंद्रे रसेल के 13 गेंद पर 48 रन की मदद से केकेआर ने जीत दर्ज की। युजवेंद्र चहल ने नौ विकेट लिए हैं, लेकिन बाकी गेंदबाज नाकाम रहे।

बल्लेबाजी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी 70 रन पर आउट हो गई थी। हरभजन सिंह और इमरान ताहिर के सामने उनके बल्लेबाज नहीं टिक सके। दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कोहली के 33 गेंद में 41 और मोईन अली के 18 गेंद में 32 रन को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका।

कोहली ने मैच के बाद कहा था, ‘हमें मौकों का फायदा उठाना होगा। रोज बहाना नहीं बना सकते। हम मैच के दिन अच्छा नहीं खेल सके और इस सत्र में हमारी यही कहानी रही है।’’

दूसरी ओर पंजाब ने सात में से चार मैच जीते हैं, लेकिन अपने मैदान पर ही कामयाब रहे हैं। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन बनाकर भी वे हार गए। केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद शतक बनाया और क्रिस गेल भी फॉर्म में दिखे। उन्हें हालांकि मामूली चोट लगी थी और देखना है कि वह बैंगलोर के खिलाफ खेलते हैं या नहीं।

पंजाब के पास डेविड मिलर और मनदीप सिंह के रूप में दो खतरनाक बल्लेबाज हैं। मोहम्मद शमी और अश्विन ने गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया है। अंकित राजपूत, सैम कुर्रन, मुजीबु उर रहमान, एंड्रयू टाय ने भी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

किंग्स इलेवन पंजाब : 

क्रिस गेल, डेविड मिलर, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, केए राहुल, आर अश्विन, अंकित राजपूत, एंड्रयू टाय, मुजीब उर रहमान, मनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सैम कर्रन, मोहम्मद शमी, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, हारडुस विलजोएन, दर्शन नलकांडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार, मुरुगन अश्विन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, मोईन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलया, डेल स्टेन, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दूबे, शिमरोन हेटमायेर, अक्षदीप नाथ, प्रयास बर्मन, हिम्मत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, हेनरिक क्लासेन , देवदत्त पडिक्कल, मिलिंद कुमार।

टॅग्स :आईपीएल 2019रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकिंग्स इलेवन पंजाबविराट कोहलीरविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या