IPL 2019, KXIP vs MI: पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ वापसी पर, जानें दोनों टीमों के सामने क्या होगा चैलेंज

आईपीएल के पहले दोनों मैचों में विवादों में रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में मोहाली में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेगी।

By भाषा | Published: March 29, 2019 08:08 PM2019-03-29T20:08:45+5:302019-03-29T20:08:45+5:30

IPL 2019, KXIP vs MI: Kings XI Punjab vs Mumbai Indians Match Preview and Analysis | IPL 2019, KXIP vs MI: पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ वापसी पर, जानें दोनों टीमों के सामने क्या होगा चैलेंज

IPL 2019, KXIP vs MI: पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ वापसी पर, जानें दोनों टीमों के सामने क्या होगा चैलेंज

googleNewsNext

मोहाली, 29 मार्च। इंडियन प्रीमियर लीग के पहले दोनों मैचों में विवादों में रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में मोहाली में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेगी। पंजाब और मुंबई के बीच यह मैच 30 मार्च को शाम 4 बजे से मोहली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड़िंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई तो वही कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। जिससे आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद उस गेंद को नो बॉल करार दिया गया और रसेल ने धमाकेदार पारी खेल कर मैच का रूख बदल दिया।

अश्विन की टीम इन सब को भुल कर नई शुरुआत करना चाहेगी। टूर्नामेंट अभी शुरुआती दौर में है और दोनों टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की है। इस लिहाज से मैच से पहले किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा रहा और मुकाबले पर सबकी करीबी नजरें होगी। दोनों टीमों में कई बड़े खिलाड़ी है और वे इस मुकाबले में खुद को साबित करना चाहेंगे।

गेल ने राजस्थान के खिलाफ 47 गेंद में 79 रन बनाकर फॉर्म में होने का संकेत दिया तो वहीं इस मैच में युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी खेली थी। केकेआर के खिलाफ मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर ने बल्ले से प्रभावित किया। टीम के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का फॉर्म चिंता का सबब है जो दो मैच में अब तब सिर्फ पांच रन ही बना सके हैं।

दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ छह रन की जीत दर्ज कर यहां पहुंची मुंबई इंडियंस के हौसले बुलंद होंगे। इस मैच में जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट) ने एक बार फिर साबित किया की उन्हें अंतिम ओवरों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज क्यों कहा जाता है।

कप्तान रोहित शर्मा (33 गेंद में 48) और हार्दिक पंड्या (14 गेंद में 32) पिछले मैच की लय को यहां जारी रखना चाहेंगे। सत्र की शुरुआत अर्धशतक से करने वाले युवराज सिंह अपने ‘घरेलू मैदान और दर्शकों’ के सामने बल्ले से छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे।

Open in app