IPL 2019: पंजाब की टीम कर सकती है ये दो बदलाव, मुंबई के खिलाफ अश्विन उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

Kings XI Punjab Predicted 11: पिछले मैच में केकेआर के हाथों हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुंबई के खिलाफ कर सकती है ये दो बदलाव

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 30, 2019 10:42 AM2019-03-30T10:42:24+5:302019-03-30T10:42:24+5:30

IPL 2019, KXIP vs MI: Kings XI Punjab Predicted playing 11 against Mumbai Indians | IPL 2019: पंजाब की टीम कर सकती है ये दो बदलाव, मुंबई के खिलाफ अश्विन उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

मुंबई के खिलाफ मैच में किंग्स इलेवन पंजाब कर सकती है दो बदलाव

googleNewsNext

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शनिवार (30 मार्च) को जब अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के ट्रैक पर वापसी करने पर होगी। 

पंजाब की टीम ने अब तक अपने पहले दो मैचों में से एक जीता है जबकि दूसरे में उसे हार मिली है। ये दोनों ही मैच अलग-अलग वजहों से पंजाब के लिए विवाद की वजह बन गए।

राजस्थान के खिलाफ अश्विन की मांकडिंग से खड़ा हुआ विवाद

सीजन के अपने पहले मैच में राजस्थान को 14 रन से हराने वाली पंजाब की टीम उस मैच में अपने कप्तान रविचंद्रन अश्विन द्वारा राजस्थान के जोस बटलर को मांकडिंग से रन आउट करने को लेकर विवादों में घिरी थी।  

कोलकाता के खिलाफ कप्तानी की गलती से हारा पंजाब

इसके बाद दूसरे मैच में कोलकाता के हाथों पंजाब को 28 रन से शिकस्त मिली थी। इस मैच में अश्विन की टीम को 30 यार्ड के सर्किल में चार खिलाड़ियों को न रखने की वजह से नुकसान उठाना पड़ा था। इसी वजह से आंद्रे रसेल को क्लीन बोल्ड होने के बावजूद गेंद को नो बॉल करार देते हुए उन्हें नॉट आउट दिया गया था। इसके बाद रसेल ने 17 गेंदों में 48 रन की पारी खेलते हुए मैच को पंजाब की पकड़ से दूर कर दिया था।  

हालांकि कोलकाता के खिलाफ पंजाब को शिकस्त मिली थी, लेकिन इस मैच में उसके लिए कुछ सकारात्मक पहलू भी रहे थे, जैसे मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर का अर्धशतक और लक्ष्य का पीछा करते हुए मनदीप सिंह की शानदार पारी। 

पंजाब की टीम अपने प्लेइंग इलेवन में कर सकती है बदलाव

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले मैच से पहले पंजाब की टीम अपने गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकती है। इस मैच के लिए पंजाब की टीम हार्डस विलजोएन की जगह अंकित राजपूत और वरुण चक्रवर्ती की जगह मुजीब उर रहमान को मौका दे सकती है। 

कोलकाता के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती का आईपीएल डेब्यू बेहद मंहगा साबित हुआ था और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 25 रन दे दिए थे। ऐसे में पंजाब द्वारा 8.40 करोड़ में खरीदे गए स्पिनर वरुण की जगह पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर शेख मुजीब को मौका मिल सकता है।

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, मनदीप सिंह, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाय।

Open in app