KXIP vs KKR: प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखने उतरेगी कोलकाता-पंजाब की टीमें, जानें किसका पलड़ा भारी

IPL 2019, KXIP vs KKR: किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यह मैच शुक्रवार को रात आठ बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: May 3, 2019 07:21 AM2019-05-03T07:21:51+5:302019-05-03T11:21:45+5:30

IPL 2019, KXIP vs KKR: Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders Match Preview and Head to Head Records | KXIP vs KKR: प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखने उतरेगी कोलकाता-पंजाब की टीमें, जानें किसका पलड़ा भारी

कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक 12-12 मैच खेले हैं

googleNewsNext
Highlightsपंजाब और कोलकाता के बीच यह मैच शुक्रवार को रात आठ बजे से खेला जाएगा।कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक 12-12 मैच खेले हैं।नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता छठे, जबकि पंजाब की टीम सातवें नंबर पर मौजूद है।

सीजन की शानदार शुरुआत के बाद ट्रैक से भटकी किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब अपने अगले मैच में उतरेंगी तो दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाला होगा। किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यह मैच शुक्रवार को रात आठ बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस सीजन में पंजाब और कोलकाता का प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक 12-12 मैच खेले हैं और 7-7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के 5-5 जीत के साथ 10-10 प्वाइंट हैं। हालांकि नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता की टीम छठे नंबर पर मौजूद है, जबकि पंजाब की टीम सातवें नंबर पर मौजूद है। पंजाब को अपने आखिरी तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कोलकाता की टीम लगातार छह मैचों में हार का सिलसिला पिछले मैच में तोड़ा था और मुंबई को 34 रनों से हराया था।

पंजाब Vs कोलकाता : किस टीम का पलड़ा भारी

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं और यहां कोलकाता का पलड़ा भारी है। कोलकाता की टीम ने 16 मैच जीते हैं, जबकि सिर्फ 8 मैचों से उसे पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। अगर मोहली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम की बात करें तो यहां मुकाबले बराबरी का है और दोनों टीमों के बीच खेले गए 6 मैचों में दोनों टीमों ने तीन-तीन बार जीत दर्ज की है।

पंजाब को इन खिलाड़ियो से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से केएल राहुल ने अब तक 12 मैचों में 520 रन बनाए हैं और इस मैच में भी उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इसके अलावा टीम को क्रिस गेल, सरफराज खान और करुण नायर को भी रन बनाना होगा।

केकेआर को इन खिलाड़ियो से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने शानदार प्रदर्शन किया है और 12 मैचों में 486 रन बना चुके हैं। इसके अलावा पिछले मैच में शुभमन गिल और क्रिस लिन ने भी अच्छी पारी खेली थी। कप्तान दिनेश कार्तिक भी शानदार फॉर्म में हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मिलर, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, केए राहुल, अंकित राजपूत, एंड्रयू टाय, मुजीब उर रहमान, मनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सैम कर्रन, मोहम्मद शमी, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, हारडुस विलजोएन, दर्शन नलकांडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार, मुरुगन अश्विन।

कोलकाता नाइट राइडर्स :दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शिवम मावी, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, कमलेश नागरकोटी, प्रासिद्ध कृष्णा, कार्लोस ब्रेथवेट, लोकी फर्गुसन, जो डेनली, हैरी गरनी, निखिल नायक, श्रीकांत मुंधे, पृथ्वी राज यारा, एनरिच नोरत्जे।

Open in app