IPL 2019, KXIP vs CSK: लोकेश राहुल की तूफानी पारी, पंजाब ने 6 विकेट से जीता मैच

IPL 2019, KXIP vs CSK: चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसिस और शेन वॉट्सन ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। वॉट्सन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद प्लेसिस ने रैना के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 05, 2019 3:24 PM

Open in App

IPL 2019, KXIP vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में 5 मई को मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें पंजाब ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 5 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 18 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच अपने पक्ष में कर लिया। इसी के साथ पंजाब का इस सीजन अभियान भी समाप्त हो गया।

मैच की पहली पारी में चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसिस और शेन वॉट्सन ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। वॉट्सन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद प्लेसिस ने रैना के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। रैना ने 38 गेंदों में 53, जबकि प्लेसिस ने 55 बॉल में 96 रन की पारी खेली। विपक्षी टीम की ओर से सैम कर्रन को 3, जबकि मोहम्मद शमी को 2 सफलता हाथ लगी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की ओर से पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने शतकीय साझेदारी की। इस दौरान राहुल ने महज 19 गेंदो में अपनी फिफ्टी पूरी की। इस बल्लेबाज ने 36 गेंदों में 5 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। वहीं क्रिस गेल ने 28, जबकि निकोलस पूरन ने 36 रन टीम के खाते में जोड़े। विपक्षी टीम की ओर से हरभजन सिंह को 3, जबकि रवींद्र जडेजा को 1 विकेट हाथ लगा।

टीमें-

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सैम कर्रन, हरप्रीत बरार, एंड्रयू टाई, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन।

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

टॅग्स :आईपीएल 2019किंग्स इलेवन पंजाबचेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनीरविचंद्रन अश्विनइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या