IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स एक मैसेज कर इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को किया 'बाहर'

आईपीएल-2019 का आयोजन 29 मार्च से 19 मई के बीच होना है। इसके बाद 30 मई से आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की भी शुरुआत हो रही है।

By विनीत कुमार | Published: November 14, 2018 12:42 PM

Open in App

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन की नीलामी के लिए रिलीज कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के 28 साल के मिशेल स्टार्क को पिछले साल केकेआर ने करीब 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, स्टार्क पैर में चोट के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके।

स्टार्क ने बताया कि दो दिन पहले एक मैसेज कर उन्हें रिलीज किये जाने की सूचना दी गई। इसके मायने यह हुए अगर उन्हें कोई और खरीददार अगले सीजन में नहीं मिला तो वे आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। माना जा रहा है कि केकेआर ने स्टार्क के आईपीएल में खेलने को लेकर छाई अनिश्चितता के कारण उन्हें रिलीज करने का फैसला किया।

हालांकि, आईपीएल से अलग रहने पर वह वर्ल्ड कप और ऐशेज सीरीज की तैयारियों पर भी पूरा ध्यान दे सकते हैं। माना जा रहा है कि स्टार्क खुद भी साफ कर चुके हैं कि उनका ध्यान फिलहाल आईपीएल पर नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्टार्क ने पत्रकारों से कहा, 'फिलहाल मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट और वनडे मैच खेलना चाहता हूं। आईपीएल पैसों के हिसाब से मेरे लिए काफी पसंदीदा है लेकिन अगर मैं टेस्ट मैच के लिए उसे छोड़ता हूं तो मान कर चलिये मैं वह विकल्प लेकर आगे बढ़ रहा हूं।'  

बता दें कि आईपीएल-2019 का आयोजन 29 मार्च से 19 मई के बीच होना है। इसके बाद 30 मई से आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की भी शुरुआत हो रही है। आईपीएल के लिए अगली नीलामी 16 दिसंबर को गोवा में होनी है।

स्टार्क ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। अब स्टार्क भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सीरीज में नजर आएंगे। भारतीय टीम को इसी महीने से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन टी20, 4 टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मिशेल स्टार्ककोलकाता नाईट राइडर्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या