KKR vs DC: कोलकाता की नजरें दिल्ली से 'सुपर ओवर' की हार का बदला लेने पर, जानिए दोनों की सबसे बड़ी 'टेंशन'

KKR vs DC Preview: आईपीएल 2019 के 26वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी, इस सीजन में हुई पहली भिड़ंत में बाजी रही थी दिल्ली के हाथ

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 12, 2019 01:27 PM2019-04-12T13:27:58+5:302019-04-12T13:30:00+5:30

IPL 2019: KKR vs DC Preview: Kolkata Knight Riders aim to win vs Delhi Capitals | KKR vs DC: कोलकाता की नजरें दिल्ली से 'सुपर ओवर' की हार का बदला लेने पर, जानिए दोनों की सबसे बड़ी 'टेंशन'

कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ अब तक 22 में 13 मैच जीते हैं

googleNewsNext

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शुक्रवार (12 अप्रैल) को जब आईपीएल 2019 के 26वें मैच में उतरेगी तो उसकी नजरें, इसी टीम के खिलाफ दो हफ्ते पहले सुपर ओवर में मिली हार का बदला चुकाने पर होंगी। 

कोलकाता ने इस सीजन में अब तक छह में से चार मैच जीते हैं, जिनमें से दो जीत घर के बाहर मिली हैं। दिनेश कार्तिक ने घर के बाहर चार में से दो मैचों में मिली जीत को अच्छा प्रदर्शन बताया था।

केकेआर vs दिल्ली: आईपीएल भिड़ंत का रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक कोलकाता और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 22 मैच खेले गए हैं, जिनमें से कोलकाता ने 13 जबकि दिल्ली ने 9 मैच जीते हैं। 

कुल मैच – 22
कोलकाता ने जीते – 13 
दिल्ली ने जीते – 9

दिल्ली को युवा बल्लेबाजों से प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अब तक छह में से तीन मैचों में जीत मिली है। श्रेयस अय्यर की टीम को हर जीत के बाद अगले मैच में हार मिली है। अपने पिछले मैच में दिल्ली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी थी। 

दिल्ली के युवा बल्लेबाजों को अपने विकेट की कीमत समझने की जरूरत है। कोच रिकी पॉन्टिंग और बैकरूम स्टाफ ने जरूर पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्लेबाजों से इस बारे में चर्चा की होगी।

रसेल के तूफान के बावजूद केकेआर को है इस बात की टेंशन

कोलकाता के लिए भी इस मैच में कुछ चिंता के कारण हैं, खासतौर पर संतुलित प्लेइंग इलेवन चुनने में। चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में खराब प्रदर्शन को छोड़कर इस सीजन में ज्यादातर मौकों पर केकेआर के बल्लेबाजों ने अच्छा रहा है। आंद्रे रसेल को रोक पाना अब तक किसी भी टीम के लिए मुश्किल साबित हुआ है। 

हालांकि केकेआर के लिए अपने तेज गेंदबाजों का फीका प्रदर्शन चिंता का विषय है। अब तक छह मैचों में केकेआर के तेज गेंदबाजों ने 10 विकेट ही लिए हैं, जो इस सीजन की किसी भी टीम के तेज गेंदबाजों में सबसे कम है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 में से 3 मैच जीते हैं
दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 में से 3 मैच जीते हैं

कब होगा मैच

12 April 2019, 8 PM IST

कहां होगा मैच

ईडन गार्डंस, कोलकाता

मैच से जुड़ी खास बातें:

-कोलकाता की टीम अब तक 99 आईपीएल मैच जीत चुकी है।
-कोलकाता ने इस सीजन में लक्ष्य का पीछा करते हुए तीनों मैच जीत हैं।
-सुनील नरेन का ईडन गार्डंस में 50 आईपीएल विकेट पूरे करने के लिए एक विकेट की जरूरत है।
-शिखर धवन को टी20 क्रिकेट में 50 अर्धशतक पूरा करने के लिए एक अर्धशतक की जरूरत है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्र रसेल, शुभमन गिल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रासिध कृष्णा, हैरी गर्नी।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, संदीप लामिछाने, इशांत शर्मा, कगीसो रबादा। 

Open in app