KKR vs DC: रसेल और रबादा के बीच होगी कड़ी टक्कर, दिल्ली से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी केकेआर

आंद्रे रसेल की लंबे शॉट खेलने की काबिलियत और कगिसो रबादा की सटीक यार्कर के बीच कोलकाता और दिल्ली के बीच होने वाले आईपीएल मैच में फिर से रोचक जंग देखने को मिल सकती है।

By भाषा | Published: April 11, 2019 10:41 PM2019-04-11T22:41:17+5:302019-04-11T22:41:17+5:30

IPL 2019, KKR vs DC: Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals Match Preview and Team Analysis | KKR vs DC: रसेल और रबादा के बीच होगी कड़ी टक्कर, दिल्ली से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी केकेआर

KKR vs DC: रसेल और रबादा के बीच होगी कड़ी टक्कर, दिल्ली से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी केकेआर

googleNewsNext

कोलकाता, 11 अप्रैल। विस्फोटक आंद्रे रसेल की लंबे शॉट खेलने की काबिलियत और कगिसो रबादा की सटीक यार्कर के बीच शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले आईपीएल मैच में फिर से रोचक जंग देखने को मिल सकती है। दोनों टीमों के बीच यह मैच शुक्रवार रात 8 बजे से कोलकाता ने इडेन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच से इतर केकेआर और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी आकर्षण का केंद्र होंगे। यह देखने में सभी की दिलचस्पी रहेगी कि बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष मैच के दौरान कहां बैठता है। गांगुली अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर मेहमान होंगे, क्योंकि अभी वह दिल्ली टीम के सलाहकार है जिसके कारण उन पर हितों के टकराव के आरोप भी लगे।

आईपीएल तालिका में छह मैचों में आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज केकेआर की तरफ से अभी तक का सत्र रसेल के नाम रहा है, जिन्होंने पांच पारियों में 257 रन बनाए हैं। इनमें से 150 रन उन्होंने केवल छक्कों से बनाए हैं। उनका औसत 128.50 और स्ट्राइक रेट 212.39 है। इससे विरोधी टीमों को समझ में नहीं आ रहा है कि उन्हें कैसे रोका जाए। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में उनके खिलाफ स्पिनरों का प्रभावी उपयोग किया। केकेआर ने चेन्नई में खेला गया यह मैच सात विकेट से गंवाया था।

केकेआर को इस सत्र में अपनी पहली हार दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली थी। दिल्ली ने सुपरओवर में जीत दर्ज की थी और रसेल के खिलाफ जंग में रबादा ने बाजी मारी थी। रबादा को सुपर ओवर में 11 रन बचाने थे। रसेल ने उनकी पहली गेंद पर चौका लगाया, लेकिन रबादा ने अपनी सटीक यॉर्कर पर उन्हें बोल्ड कर दिया जिसे गांगुली ने ‘टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गेंद करार दिया था।

केकेआर अब उस हार का बदला चुकता करने के लिए आतुर है, जबकि दिल्ली फिर से जीत दर्ज करके शीर्ष पांच में जगह बनाने की कोशिश करेगा। उसके अभी छह मैचों में छह अंक हैं। केकेआर के प्रशंसक रसेल से एक और धमाकेदार पारी की उम्मीद कर रहे होंगे, लेकिन पिच भी मैच में अहम भूमिका निभा सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स के पास विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज हैं और कैब के कुछ लोगों का मानना है कि गांगुली पिच के बारे में अपनी राय रख सकते हैं जो कि तेज गेंदबाजों के अनुकूल हो। गांगुली ने इन आरोपों पर कहा, ‘‘आप को पिच की प्रकृति के बारे में मैच के दिन ही पता चलेगा। पिच कैसी भी हो जो टीम अच्छी खेलेगी वह जीत दर्ज करेगी।’’

टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नारायण, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, निखिल नाइक, जो डेनली, श्रीकांत मुंडे, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन, हैरी गुर्नी, केसी करियप्पा और यरा पृथ्वीराज।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कॉलिन इनग्राम, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, हनुमा विहारी, अंकुश बैंस, हर्षल पटेल, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, शेरफेन रदरफोर्ड, जलज सक्सेना, संदीप लामिचाने, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नाथू सिंह, बंडारू अयप्पा, कॉलिन मुनरो। 

Open in app