विराट कोहली के दमदार शतक के बाद डिविलियर्स ने उन्हें दिया नया 'निकनेम', फैंस ने जमकर किए कमेंट्स

AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ आईपीएल में अपना पांचवां शतक लगाने वाले आरसीबी कप्तान विराट कोहली को दिया एक नया नाम, जानिए क्या

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 20, 2019 5:15 PM

Open in App

विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में अपनी दमदार बैटिंग से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ईडन गार्डंस में खेले गए मैच में 10 रन से रोमांचक जीत दिलाई, जो इस सीजन में आरसीबी की सिर्फ दूसरी जीत है।

कोहली ने इस मैच में 58 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली, जो आईपीएल में उनका पांचवां शतक है। इस मैच में चोट की वजह से नहीं खेले एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के तीन अंकों में पहुंचते ही उन्हें ट्विटर पर बधाई देते हुए उन्हें एक नया निकनेम दिया।  

विराट कोहली के निकनेम 'चीकू' से तो कई लोग वाकिफ हैं, लेकिन एबी डिविलियर्स ने उन्हें 'लिटिल बिस्किट', कहते हुए नया निकनेम दे दिया। डिविलियर्स ने ट्वीट किया, 'विराट, लिटिल बिस्किट विराट कोहली, मोईन अली की भी बेहतरीन पारी।'

विराट कोहली को एबी डिविलियर्स द्वारा 'छोटा बिस्किट' कहे जाने पर फैंस ने भी मजेदार कमेंट्स किए और जमकर ट्वीट किए। 

विराट कोहली ने 58 गेंदों में 100 रन की पारी खेलते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। कोहली ने अब तक आईपीएल में पांच शतक जड़े हैं। क्रिस गेल छह शतकों के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन ने चार-चार शतक जड़े हैं।

कोहली ने इस मैच में अपने पहले 50 रन बनाने के लिए 40 गेंदें खेलीं, लेकिन अगले 50 रन सिर्फ 17 गेंदों में ठोक डाले। आरसीबी ने अपने आखिरी पांच ओवरों में 91 रन ठोके और आरसीबी ने 213/4 के स्कोर के साथ इस सीजन का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। कोहली के अलावा आरसीबी के लिए मोईन अली ने भी 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 66 रन की तूफानी पारी खेली। कोहली ने मोईन के साथ 43 गेंदों में 90 रन की जोरदार साझेदारी की। 

इसके जवाब में आंद्रे रसेल (25 गेंदों में 65 रन) और नीतीश राणा (46 गेंदों में 85) रन की दमदार पारियों के बाजूद कोलकाता की टीम लक्ष्य से 10 रन दूर रह गई।

टॅग्स :एबी डिविलियर्सविराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या