IPL 2019: टीम इंडिया के इन टॉप-5 खिलाड़ियों की नजरें वर्ल्ड कप टिकट पर, आईपीएल में धमाल से खुल सकती है राह

IPL 2019: टीम इंडिया के इन टॉप-5 खिलाड़ियों की नजरें आईपीएल 2019 में दमदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप 2019 में अपनी जगह पक्की करने पर होंगी, आइए जानें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 4, 2019 07:34 AM2019-03-04T07:34:33+5:302019-03-04T07:34:33+5:30

IPL 2019: 5 indian players eye to get world cup berth with brilliant performance in ipl | IPL 2019: टीम इंडिया के इन टॉप-5 खिलाड़ियों की नजरें वर्ल्ड कप टिकट पर, आईपीएल में धमाल से खुल सकती है राह

दिनेश कार्तिक आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी करेंगे

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि आईपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप टीम चुनने के लिए पैमाना नहीं होगा। हालांकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि आईपीएल का प्रदर्शन कुछ खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड कप की राह खोल सकता है।  

आईपीएल में जोरदार प्रदर्शन न सिर्फ फैंस का ध्यान खीचेंगे बल्कि इससे चयनकर्ता भी वर्ल्ड कप की टीम चुनने के लिए निश्चित तौर पर प्रभावित होंगे। आइए एक नजर डालते हैं उन पांच खिलाड़ियों पर जिनका प्रदर्शन उनकी वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की कर सकता है।

1.दिनेश कार्तिक: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने के बावजूद एमएसके प्रसाद ने कहा था कि दिनेश कार्तिक के लिए अभी वर्ल्ड कप टीम की राहें बंद नहीं हुई हैं। ऐसे में कार्तिक के पास आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी करते हुए अपने दमदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का मौका होगा। अगर वह ऐसा करने में कामयाब रहे तो धोनी के बाद वर्ल्ड कप में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

2.विजय शंकर: युवा ऑलराउंडर को अब तक सीमित ओवरों की क्रिकेट में जितने मौके मिले हैं उनमें वह बल्ले से तो कामयाब रहे हैं लेकिन उनके लिए अभी खुद को गेंद से साबित करना बाकी है। ऐसे में विजय शंकर के पास आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपनी ऑलराउंडर क्षमता साबित कर हार्दिक पंड्या के बाद वर्ल्ड कप टीम में दूसरे ऑलराउंडर के रूप में जगह बनाने का मौका होगा। इस जगह के लिए अभी विजय को रवींद्र जडेजा से टक्कर मिल रही है।

3.केएल राहुल: पिछले कुछ महीनों से केएल राहुल खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। इसके बाद वह बैन हुए और फिर वापसी की। लेकिन वापसी के बाद से उन्होंने शानदार लय पकड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज में केएल राहुल ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग करेंगे और अगर उनका बल्ला पिछले सीजन की तरह चला तो उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के तीसरे ओपनर के तौर पर मौका मिल सकता है।

केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में किया है शानदार प्रदर्शन
केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में किया है शानदार प्रदर्शन

4.ऋषभ पंत: इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद से ही शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन वनडे और टी20 में उनका प्रदर्शन आशानुरूप नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज में भी पंत फ्लॉप रहे थे। आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे और उनकी नजरें जोरदार प्रदर्शन की बदौलत दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ वर्ल्ड कप में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर जगह बनाने पर होंगी।

5.अंबाती रायुडू: कुछ महीनों पहले तक अंबाती रायुडू की जगह वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर बैटिंग के लिए लगभग तय मानी जा रही थी। लेकिन अब स्थिति बदल चुकी है और इस स्थान पर खेलने के लिए उन्हें केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों से कड़ी चुनौती मिल रही है। ऐसे में रायुडू के पास आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए अपनी दमदार बैटिंग से अपनी इस जगह को पक्की करने का मौका होगा।  

Open in app