RCB vs MI: कोहली के इस कैच ने मुंबई से छीन ली जीत, देखें कैसे बदला मैच का रुख

विराट कोहली ने फील्डिंग में कमाल करते हुए ऐसा कैच लपका, जिसने मैच का रुख काफी हद तक आरसीबी के पक्ष में मोड़ दिया।

By सुमित राय | Published: May 2, 2018 06:14 PM2018-05-02T18:14:31+5:302018-05-02T18:14:31+5:30

IPL 2018: Virat Kohli's match-changing catch against Mumbai Indians | RCB vs MI: कोहली के इस कैच ने मुंबई से छीन ली जीत, देखें कैसे बदला मैच का रुख

IPL 2018: Virat Kohli's match-changing catch against Mumbai Indians

googleNewsNext

गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपने होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 14 रनों से हरा दिया। लगातार हार के बैंगलोर के लिए यह जीत खास है, क्योंकि इस जीत के बाद आरसीबी ने नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जीवंत रखा। बैंगलोर ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। जिसके बैंगलोर के गेंदबाजों और फील्डर्स ने शानदार प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 153 रन के स्कोर पर ही रोक दिया।

मुंबई के खिलाफ मैच में आरसीबी की इस जीत का श्रेय गेंदबाजों के अलावा टीम के फील्डर्स को भी जाता है, जिन्‍होंने शानदार फील्डिंग करते हुए रन बचाए और कई शानदार कैच लपके। डेथ ओवर्स में कप्‍तान विराट कोहली ने फील्डिंग में कमाल करते हुए ऐसा कैच लपका, जिसने मैच का रुख काफी हद तक आरसीबी के पक्ष में मोड़ दिया।


मैच में मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 25 रन की दरकार थी और धमाकेदार बल्‍लेबाज हार्दिक पंड्या अर्धशतक पूरा कर क्रीज पर मौजूद थे। 20वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक ने टिम साउदी की गेंद पर करारा ऑन ड्राइव लगाया, लेकिन कप्तान कोहली ने डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका। हार्दिक के आउट होने के बाद मुंबई की मुश्किलें बढ़ गईं और मैच पर आरसीबी की पकड़ मजबूत हो गई।

आईपीएल में इन दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस मैच में जीत के बाद बैंगलोर की आठ मैचों में तीसरी जीत है, जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण था और दोनों टीमों पर जीत का खासा दबाव था।

आईपीएल 2018 की अन्य खबरों, शेड्यूल, मैच रिजल्ट और प्वाइंट्स टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app