IPL 2018: पहले क्वॉलिफायर में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेली हैदराबाद की टीम, जानिए वजह

SunRisers Hyderabad: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले क्वॉलिफायर में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेली

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 23, 2018 02:46 PM2018-05-23T14:46:47+5:302018-05-23T14:46:47+5:30

IPL 2018: SunRisers Hyderabad team wear Black Armbands In Qualifier 1. Know Why | IPL 2018: पहले क्वॉलिफायर में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेली हैदराबाद की टीम, जानिए वजह

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले क्वॉलिफायर में काली पट्टी बांधकर खेली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 23 मई:  चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेले। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर सातवीं बार फाइनल में जगह बना ली। वहीं हैदराबाद की टीम इस हार के बावजूद अभी बाहर नहीं हुई है और उसे 25 मई को दूसरे क्वॉलिफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम के खिलाफ एक और मौका मिलेगा।

काली पट्टी बांधकर क्यों खेले हैदराबाद के खिलाड़ी?

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के नांगरहर प्रांत में एक क्रिकेट स्टेडियम में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करने के लिए बांह पर काली पट्टी बांधकर खेले। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 45 लोग घायल हो गए थे। हैदराबाद टीम में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान भी शामिल थे। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने हैदराबाद टीम के इस कदम के लिए उनका आभार जताया। एसीबी ने ट्विटर पर लिखा, 'आज के मैच में काली पट्टी पहनकर नांगरहर में हुए आतंकी हमले के पीड़ितों के प्रति सहानुभूति जताने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम का शुक्रिया।' (पढ़ें: IPL 2018: अंपायर के इस निर्णय पर उठे सवाल, सनराइजर्स हैदराबाद को पड़ा भारी!)


इस मैच में हार के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी स्पिनर राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और दो विकेट झटके। राशिद इस पूरे सीजन में जबर्दस्त फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने 15 मैचों में 18 विकेट झटके हैं। (पढ़ें:  शिखर धवन से 10 साल बड़ी हैं उनकी वाइफ, 'गब्बर' की दिल को छू लेने वाली प्रेम कहानी!)

हैदराबाद की टीम ने इस मैच में 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाए जिसके जवाब में चेन्नई की टीम ने 5 गेंदें बाकी रहते ही मैच 2 विकेट से जीत लिया। चेन्नई के लिए मैन ऑफ द मैच फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 67 रन बनाए।

Open in app