राजस्थान को IPL चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न की हुई टीम में वापसी, मिली बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न की सात साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी हुई है।

By सुमित राय | Published: February 13, 2018 03:05 PM2018-02-13T15:05:38+5:302018-02-13T15:06:44+5:30

IPL 2018: Shane Warne Joins Rajasthan Royals As Team Mentor | राजस्थान को IPL चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न की हुई टीम में वापसी, मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2018: Shane Warne Joins Rajasthan Royals As Team Mentor

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न की सात साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी हुई है। वॉर्न एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ नजर आएंगे। बता दें कि मैच फिक्सिंग मामले में दो साल के बैन के बाद इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की वापसी हो रही है।

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम ने जानकारी देते हुए बताया है कि वॉर्न टीम के मेंटर होंगे। राजस्थान रॉयल्स में वापसी को लेकर शेन वॉर्न भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स ने एक वीडियो शेयर कर शाही अंदाज में शेन वॉर्न का वेलकम किया है और उन्हें पहला रॉयल बताया है।


शेन वॉर्न ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया के जरिए बताया था कि वो इस साल आईपीएल में वापसी करने वाले हैं। इसी महीने की 3 तारीख को ट्वीट में लिखा था कि आईपीएल से जुड़ी वो एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं। राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के बाद शेन वॉर्न के इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया।


वीडियो में वॉर्न ने लिखा 'मैं राजस्थान रॉयल्स के साथ एक बार फिर जुड़कर बहुत ज्यादा खुश हूं। मेरे क्रिकेट जीवन में उनका बहुत अहम स्थान है। राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी और फैंस ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया है, मैं उनका बहुत-बहुत आभारी हूं। हमारे पास कई युवा और प्रतिभावन खिलाड़ी हैं, जिनके साथ काम करने के लिए मैं बहुत ही ज्यादा उत्साहित हूं।'

साल 2008 में शुरू हुए फटाफट क्रिकेट के इस प्रारूप को राजस्थान रॉयल्स ने पहली बार जीता था। उस समय टीम की कमान शेन वॉर्न को हाथों में थी और वो 2008 से लेकर 2011 तक राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ ही जुड़े रहे। इतना ही नहीं 2008 में वॉर्न मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। साल 2011 में शेन वॉर्न ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। तब वॉर्न ने कहा था कि खिलाड़ी के तौर पर ये उनका आखिरी आईपीएल होगा।

Open in app