IPL 2018: अगर पहला क्वॉलिफायर हुआ रद्द, तो चेन्नई और हैदराबाद में से कौन पहुंचेगा फाइनल में? जानिए

IPL 2018 Qualifier 1: आईपीएल के पहले क्वॉलिफायर मेें चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 22, 2018 10:22 AM

Open in App

नई दिल्ली, 22 मई: आईपीएल 2018 अब अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है और मंगलवार को पहले क्वॉलिफायर के साथ ही फाइनल की जंग शुरू होने जा रही है। रविवार को लीग चरण के आखिरी दिन चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराते हुए उसका सफर खत्म कर दिया वहीं एक और टीम मुंबई इंडियंस दिल्ली डेयरडेविल्स से 11 रन से हारकर बाहर हो गई। पंजाब और मुंबई के बाहर होने का फायदा राजस्थान को मिला और वह प्लेऑफ में पहुंच गई। 

प्लेऑफ के लिए जिन चार टीमों ने क्वॉलिफाई किया उनमें सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें शामिल हैं। हैदराबाद ने पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर, चेन्नई ने दूसरे नंबर पर, कोलकाता ने तीसरे और राजस्थान रॉयल्स ने चौथे नंबर पर रहते हुए क्वॉलिफाई किया।

पहला क्वॉलिफायर 22 मई को मुंबई के वानखेड़े में हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंच जाएगी जबकि हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा और वह दूसरे क्वॉलिफायर में 25 मई को कोलकाता और राजस्थान के बीचे खेले जाने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी। (पढ़ें: IPL 2018: तय हुए आईपीएल प्लेऑफ की चारों टीमों के नाम, जानिए कब होंगे कौन से मैच)

वैसे तो इस मैच के दौरान मुंबई में मौसम साफ रहने की संभावना है। लेकिन अगर ये मैच बारिश या किसी और वजह से रद्द हो जाता है तो कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी? तो इसका जवाब है कि हैदराबाद। इसकी वजह है पॉइंट्स टेबल में उसका टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचना। यानी पहला क्वॉलिफायर रद्द होने की स्थिति में चेन्नई की टीम आईपीएल से बाहर हो जाएगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अपने आखिरी मैच में पंजाब के पास पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर आने का मौका था लेकिन वे मैच को आखिरी ओवर तक ले गए। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर धोनी ने छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिला दी। 

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्ससनराइज़र्स हैदराबादइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनीकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या