MI VS SRH: मुंबई इंडियंस की पांचवीं हार, हैदराबाद ने रोचक मुकाबले में 31 रनों से हराया

हैदराबाद ने आईपीएल के 23वें मुकाबले में मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए एक रोचक मुकाबले में 31 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: April 25, 2018 12:14 AM2018-04-25T00:14:17+5:302018-04-25T00:14:17+5:30

IPL 2018, MI vs SRH: Sunrisers Hyderabad beats Mumbai Indians by 31 run in low score match | MI VS SRH: मुंबई इंडियंस की पांचवीं हार, हैदराबाद ने रोचक मुकाबले में 31 रनों से हराया

IPL 2018, MI vs SRH: Sunrisers Hyderabad beats Mumbai Indians by 31 run in low score match

googleNewsNext

मुंबई, 24 अप्रैल। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 23वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए एक रोचक मुकाबले में 31 रनों से हरा दिया। मुंबई को जीत के सिर्फ 119 रनों की जरूरत थी, लेकिन इस आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 18.5 ओवरों में सिर्फ 87 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इससे पहले हैदराबाद की टीम 18.4 ओवरों में 118 रनों पर ढेर हो गई थी।

मुंबई इंडियंस की 6 मैचों में यह पांचवीं हार है, जबकि हैदराबाद की टीम ने 6 मैचों में चौथी जीत दर्ज की है। यह पहला मौका है जब सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को उसके होम ग्राउंड पर हराया हो।

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत काफी धीमी रही। धीमी शुरुआत के बाद मुंबई ने शुरुआती तीन विके 21 के स्कोर तक गंवा दिया। मुंबई की ओर से ईविन लुइस 5 और रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए, जबकि ईशान किशन खाता भी नहीं खोल पाए। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए, वहीं क्रुणाल पंड्या ने 24 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

मुंबई के स्कोर में कीरन पोलार्ड ने 9, हार्दिक पंड्या ने 3, मिशेल मैकलीनगन ने 0, मयंक मार्कंडे 1, जसप्रीत बुमराह 6* और मुस्तफिजुर रहमान ने 1 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। राशिद खान और बासिल थम्पी ने दो-दो विकेट लिए। शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा और मोहम्मद नबी को एक-एक सफलता मिली। 


इससे पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 18.4 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया था। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और मिशेल मैकलीनगन ने दूसरे ओवर में शिखर धवन (5) और रिद्धिमान साहा (0) को आउट कर दिया। खराब शुरुआत से मेहमान टीम उबर नहीं पाई और लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

20 रनों के स्कोर पर शिखर धवन और रिद्धिमान साहा के आउट होने के बाद मनीष पांडे (16) ने विलियम्सन के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 24 रन जोड़े, लेकिन हार्दिक ने मनीष को आउट कर हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। इसके बाद शाकिब अल हसन दो रन बनाकर रन आउट हो गए।

इसके बाद मोहम्मद नबी ने 14 रनों का योगदान दिया। उनकी पारी का अंत मंयक ने उन्हें बोल्ड कर किया। एक ओर से विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरी ओर यूसुफ पठान (29) क्रीज पर जमे रहे। अंत में पठान ने तेजी से रन बटोरने की कोशिश तो की, लेकिन जैसी ही उन्होंने अपने गियर बदले तभी सीमा रेखा पर रहमान की गेंद पर हार्दिक ने उनका कैच लपक हैदराबाद को ऑल आउट कर दिया। मुंबई के लिए मिशेल मैकलीनगन, मयंक मारकंडे, हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली।

Open in app