IPL: बैंगलोर के गेंदबाजों ने किया कमाल, पंजाब को 10 विकेट से हरा प्लेऑफ की उम्मीद रखी बरकरार

बैंगलोर ने आईपीएल 2018 के 48वें मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: May 14, 2018 10:54 PM

Open in App

इंदौर, 14 मई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 48वें मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर बैंगलोर के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब को 15 ओवरों में 88 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद बैंगलोर की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 8.1 ओवरों 89 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में जीत के साथ बैंगलोर ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीद बरकरार रखी है।

बैंगलोर की ओर से लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल अपनी टीम को जीत दिलाकर मैदान से लौटे। बैंगलोर की ओर से विराट कोहली ने 28 गेंद में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रनों की नाबाद और पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में 7 चौके की मदद से 40 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले पंजाब की टीम 88 रनों के कुल स्कोर पर 15.1 ओवर में ऑल आउट हो गई थी। पंजाब की ओर से एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए थे। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 21 और क्रिस गेल ने 18 रनों का योगदान दिया था। इस तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नही पार कर सका।

पंजाब की ओर से करुण नायर ने 1, मार्कस स्टॉइनिस ने 2, मयंक अग्रवाल ने 2, मोहित शर्मा 3 और अंकित राजपूत 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जबकि कप्तान रविचंद्रन अश्विन और एंड्रयू टाई खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं अक्षर पटेल 9 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बैंगलोर की ओर से उमेश यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट अपने नाम कर मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, मोइन अली और कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकिंग्स XI पंजाबविराट कोहलीउमेश यादवपार्थिव पटेलरविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या