IPL 2018: सोशल मीडिया में दिल्ली डेयरडेविल्स की आलोचना पर गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल-11 में चीजें अब भी आसान नहीं हुई हैं। टीम को चार मैचों में केवल एक में अभी तक जीत मिली है।

By विनीत कुमार | Published: April 19, 2018 11:13 AM2018-04-19T11:13:47+5:302018-04-19T12:33:52+5:30

ipl 2018 delhi daredevils captain gautam gambhir rection on social media remarks | IPL 2018: सोशल मीडिया में दिल्ली डेयरडेविल्स की आलोचना पर गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब

Gautam Gambhir

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की खराब शुरुआत को लेकर सोशल मीडिया पर हो रही आलोचनाओं पर कप्तान गौतम गंभीर ने जवाब दिया है। गंभीर ने कहा है कि जिस तरह से सोशल मीडिया पर आजकल हर चीज लाइक्स, हिट्स और फॉलोअर्स से नजरिये से देखी जाने लगी है, ऐसा लगता है उनकी टीम ने कोई अपराध कर दिया है।

दरअसल, 11वें सीजन का धमाकेदार आगाज कई बदलाव, नए कप्तानों और खिलाड़ियों के साथ हुआ है। दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार फिर पुराने रंग में है तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स भी जीत की पटरी पर पकड़ बनाए हुए हैं। हालांकि, दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए चीजें अब भी आसान नहीं हुई हैं। टीम को चार मैचों में केवल एक में अभी तक जीत मिली है। (और पढ़ें- IPL 2018, RR vs KKR: कोलकाता ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची KKR)

टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे लेख में गंभीर ने कहा, 'चार मैचों में एक जीत और सोशल मीडिया पर दिल्ली डेयरडेविल्स को लेकर सोशल मीडिया ट्रायल शुरू हो गई है। आज के दौर में जब हर चीज ट्रोल्स, हिट्स, फॉलोअर्स और लाइक्स से देखी जाने लगी है। ऐसे में लगता है कि मेरी टीम ने कोई अपराध कर दिया है। अगर हम रिएक्ट नहीं कर रहे हैं तो इसका ये मतलब नहीं है कि हमें बुरा नहीं लगता।'

बता दें कि 2008 में हुई आईपीएल की शुरुआत से ही दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। इस सीजन में भी टीम को पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हार का सामना करना पड़ा और फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में भी उसे निराशा मिली। हालांकि, वानखेड़े में जेसन रॉय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली ने जरूर जीत हासिल की लेकिन कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डन्स में एक बार फिर डेयरडेविल्स को हार मिली।

गंभीर ने आगे लिखा है, 'हम जानते हैं कि पिछले दो मैचों में 200 रन दिए। हमे मुंबई के खिलाफ जीत मिली लेकिन उस रात भी हम खराब दौर से गुजरे थे। हां, हमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ और बेहतर मुकाबला करना चाहिए था।'  

गंभीर ने साथ ही कहा कि टीम में कई नए खिलाड़ी है। गंभीर के अनुसार शायद कुछ मैचों के बाद टीम उस प्लेइंग-11 के साथ तैयार हो जाएगी जो जीत के लिए अहम है। गंभीर के अनुसार आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में जरूरी है कि टीम का कॉम्बिनेशन बेहतर हो और नए खिलाड़ियों के साथ दिल्ली जैसी टीम को शायद जीत के रास्ते पर लौटने के लिए कुछ और मैच चाहिए। दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल-11 में अपना अगला मैच 21 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है। (और पढ़ें- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को RTI के दायरे में लाने की सिफारिश पर BCCI ने दिया यह बयान)

Open in app