IPL 2018: होम ग्राउंड पर भी दिल्ली को मिली हार, 5वीं जीत के साथ नंबर एक पर पहुंची पंजाब

प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की किस्मत अपने होम ग्राउंड पर भी नहीं चमकी।

By सुमित राय | Published: April 24, 2018 12:09 AM2018-04-24T00:09:18+5:302018-04-24T00:09:18+5:30

IPL 2018, DD vs KXIP: Kings XI Punjab beats Delhi Daredevils by 4 runs in Delhi | IPL 2018: होम ग्राउंड पर भी दिल्ली को मिली हार, 5वीं जीत के साथ नंबर एक पर पहुंची पंजाब

IPL 2018, DD vs KXIP: Kings XI Punjab beats Delhi Daredevils by 4 runs in Delhi

googleNewsNext

नई दिल्ली, 23 अप्रैल। प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की किस्मत अपने होम ग्राउंड पर भी नहीं चमकी। दिल्ली को आईपीएल 2018 के 22वें मुकाबले में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की टीम की 6 मैचों में यह पांचवीं हार है, जबकि पंजाब की 6 मैचों में यह पांचवीं जीत है। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है।

टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए पंजाब को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 के स्कोर पर रोक दिया। लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया और 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सके।

144 रनों से आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन तीसरे ओवर में अंकित राजपूत ने उन्हें बोल्ड कर दिया। पृथ्वी ने 10 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। पृथ्वी के आउट होने के बाद दिल्ली की पारी बिखर गई और लगातार अंतर पर विकेट गिरते रहे। टीम के स्कोर में गौतम गंभीर 4, ग्लेन मैक्सवेल 12, ऋषभ पंत 4 और डेनियल क्रिस्टियन 6 रन का ही योगदान दे पाए।

76 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर ने राहुल तेवतिया के साथ मिलकर 47 रनों की साझेदारी की। दोनों लय में बल्लेबाजी कर रहे थे और यहां से दिल्ली की जीत आसान लग रही थी, लेकिन 123 के कुल स्कोर पर तेवतिया को एंड्रयू टाई ने पवेलियन भेज दिया। अंत में अय्यर ने कुछ बड़े शॉट लगाए, लेकिन उनकी पारी बेकार गई और दिल्ली अपने घर में खेल रहे पहले मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी। 


इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस हारकर गेंदबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया थी। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा करुण नायर ने 34 रनों की पारी खेली। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में ही आवेश खान ने एरॉन फिंच को शॉर्ट कवर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराकर पहला झटका दिया। इसके बाद केएल राहलु ने मंयक के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन पांचवें ओवर में दूसरी गेंद पर लियाम प्लंकेट की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर आवेश द्वारा लपके गए। केएल राहुल ने 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद मयंक अग्रवाल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टीक पाए और 60 के कुल स्कोर पर प्लंकट की गेंद पर बोल्ड हो गए। मयंक ने 16 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। इसके बाद युवराज सिंह ने सिर्फ 14 रन और डेविड मिलर 26 रन बनाकर आउट हुए।

करुण नायर अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन वो भी पंजाब के स्कोर को ज्यादा दूर नहीं ले जा पाए और 17वें ओवर में प्लंकेट की गेंद पर अय्यर को अपना कैच थमा बैठे। प्लंकट ने अपने पदार्पण मैच में चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने तीन ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। आवेश खान को भी दो सफलताएं मिलीं। डेनियल क्रिस्टियन ने तीन ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट लिया।

आईपीएल की अन्य खबरों, शेड्यूल और प्वाइंट टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app