IPL 2018, DD vs CSK: दिल्ली के गेंदबाजों ने किया कमाल, चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हराया

DD vs CSK: दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के 52वें मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: May 18, 2018 06:09 PM2018-05-18T18:09:36+5:302018-05-18T23:43:06+5:30

IPL 2018, DD vs CSK Live: Delhi Daredevils vs Chennai Super Kings 52nd Match Live Update from Delhi | IPL 2018, DD vs CSK: दिल्ली के गेंदबाजों ने किया कमाल, चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हराया

IPL 2018, DD vs CSK Live: Delhi Daredevils vs Chennai Super Kings 52nd Match Live Update from Delhi

googleNewsNext

नई दिल्ली, 18 मई। हर्षल पटेल (नाबाद 36) और विजय शंकर (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 128 ही बना पाई।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

दिल्ली टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान।

चेन्नई टीम : एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी।

IPL 2018, DD vs CSK लाइव अपडेट -

- 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 128 ही बना पाई और इस मैच को दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई को 34 रनों से हरा दिया।

- 19 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 124 रन। चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 39 रनों की जरूरत।

- 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर चेन्नई को दिया पांचवा झटका। धोनी 23 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 17 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 108 रन। क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा मौजूद।

- 15 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 89 रन।

- 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर अमित मिश्रा ने सैम बिलिंग्स को आउट कर चेन्नई को दिया चौथा झटका। बिलिंग्स 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए।

- 14वें ओवर की पहली गेंद पर संदीप लामिछाने ने सुरेश रैना को आउट कर चेन्नई को दिया तीसरा झटका। रैना 18 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 13 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 90 रन। क्रीज पर सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद।

- 11 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 76 रन। क्रीज पर सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद।

- 10 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 70 रन। क्रीज पर सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद।

- अर्धशतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर रायुडू अपना विकेट गंवा बैठे। 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथो कैच कराकर रायुडू को पवेलियन भेजा। उन्होंने 29 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली।

- 10वें ओवर की चौथी गेंद पर अंबाती रायुडू ने एक रन लेकर इस सीजन का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। रायुडू ने 28 गेंदों में पूरा किया अपना पचासा।


- सात ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 46 रन। क्रीज पर अंबाती रायुडू और सुरेश रैना मौजूद।

- सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन को आउट कर चेन्नई सुपर किंग्स को दिया पहला झटका। वॉटसन 23 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 6 ओवर के बाद ढाई मिनट का स्ट्रैटिजिक टाइम आउट ब्रेक।

- 6 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 44 रन। क्रीज पर शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू मौजूद।

- 3 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 14 रन। क्रीज पर शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू मौजूद।

- चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने शुरू की पारी, दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर बनाए 162 रन बनाए। अंत में दिल्ली की ओर से हर्षल पटेल ने 16 गेंदों मे 36 रन और विजय शंकर 28 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

- 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 110 रन।

- 15 ओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 102 रन, क्रीज पर विजय शंकर और हर्षल पटेल मौजूद।

- 15वें ओवर की चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने अभिषेक शर्मा को आउट कर दिल्ली को दिया पांचवा झटका। अभिषेक 4 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिल्ली को दिया चौथा झटका। मैक्सवेल 7 गेंदों में 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 11 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 81 रन।

- 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर लुंगी एंगिडी ने ऋषभ पंत को आउट कर दिल्ली को दिया तीसरा झटका। पंत 26 गेंदों में 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर लुंगी एंगिडी ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिल्ली को दिया दूसरा झटका। अय्यर 22 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- पांचवें ओवर की पहली गेंद पर दीपक चाहर ने पृथ्वी शॉ को आउट कर दिल्ली को दिया पहला झटका। पृथ्वी 17 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- चार ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 24 रन, क्रीज पर पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर मौजूद।

- दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर ने शुरू की पारी, चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- चेन्नई ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। डेविड विली के स्थान पर लुंगी एंगिडी को जगह मिली है, वहीं दिल्ली ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। जेसन रॉय और जूनियर डाला को बाहर जाना पड़ा है। ग्लेन मैक्सवेल और आवेश खान को टीम में जगह मिली है।

- चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।


- दिल्ली के पास 30 अप्रैल को पुणे में सुपरकिंग्स के खिलाफ पुणे में 13 रन की हार का बदला चुकता करने का भी मौका होगा। इस मैच में सुपरकिंग्स की जीत के हीरो शेन वॉटसन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रहे थे। वाटसन ने 40 गेंद में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 78 जबकि धोनी ने 22 गेंद में पांच छक्कों और दो चौकों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए।

- दिल्ली की टीम इससे पहले 2011, 2013 और 2014 में भी अंतिम पायदान पर रहने की शर्मनाक स्थिति का सामना कर चुकी है।


- चेन्नई सुपर किंग्स यह मैच जीत लेती है तो उसके खाते में 18 अंक हो जाएंगे और नेट रन रेट के आधार पर वह हैदराबाद को पीछे छोड़ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। बही दिल्ली अगर अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेती है तो भी उसका अंतिम स्थान पर ही रहना लगभग तय है।

- सुपरकिंग्स 12 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ पहले ही नॉकआउट में जगह बना चुकी है जबकि दिल्ली की टीम इतने ही मैचों में सिर्फ तीन जीत से छह अंक के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है।

- दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच शाम 8 बजे से खेला जाएगा, जबकि इस मैच के लिए टॉस 7.30 बजे होगा।


- दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का सामना आईपीएल 2018 के 52वें मैच में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

दिल्ली टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान।

चेन्नई टीम : एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी।

Open in app