IPL: राजस्थान रॉयल्स और सुपरकिंग्स का मुकाबला आज, पर चेन्नई के सामने चोट से जीतने की चुनौती

चेन्नई ने इस सीजन में भले ही तीन मैचों में दो जीत हासिल कर संतोषजनक शुरुआत की है लेकिन टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

By विनीत कुमार | Published: April 20, 2018 7:44 AM

Open in App

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण दो साल पर बैन रहीं चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आईपीएल के इस सीजन में पहली बार शुक्रवार को आमने-सामने होंगी। यह मैच पुणे में खेला जाना है, जो कावेरी विवाद के कारण अब चेन्नई का नया घरेलू मैदान है। बहरहाल, दोनों टीमों को अपनी पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इनकी कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

चोट से परेशान चेन्नई की टीम

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में भले ही तीन मैचों में दो जीत हासिल कर संतोषजनक शुरुआत की है लेकिन टीम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। केदार जाधव, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय और सुरेश रैना के बाद अब टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोट से जूझते नजर आ रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में बैटिंग के दौरान वह कई बार पीठ में दर्द से परेशान नजर आए। (और पढ़ें- हार्दिक पंड्या ने इंस्टाग्राम पर अपने 'Cutie Pie' से कहा सॉरी, पहले पहुंचाया था चोट!)

अब ये मीडिया रिपोर्ट्स भी आई हैं कि उन्होंने बुधवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया था। ऐसे में उनके खेलने को लेकर भी सस्पेंस जारी है। कहा ये भी जा रहा है कि वह केवल बैट्समैन के तौर पर खेल सकते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रायुडू या एन जगदीसन को दी जा सकती है। ये देखने वाली बात होगी कि धोनी इस मैच में खेलते हैं या नहीं। 

चेन्नई Vs राजस्थान..ये हैं पिछले रिकॉर्ड

पुणे के स्टेडियम में चेन्नई का यह पहला घरेलू मैच होगा। दोनों टीमें 2015 के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी। ऐसे में पिछले रिकॉर्ड्स की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मैच हुए हैं। इसमें 11 बार चेन्नई की टीम विजयी रही है जबकि सात बार राजस्थान ने बाजी मारी है। इसमें एक मैच चैम्पियंस लीग का भी है।

दिलचस्प, ये भी है कि दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 6 मुकाबलों में 4 बार चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम विजयी रही है। दोनों टीमें आईपीएल के पहली सीजन (2008) के फाइनल में भी सामने आ चुकी हैं। उस समय शेन वॉर्न की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम ने चेन्नई को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। (और पढ़ें- IPL 2018: धोनी के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने पर सस्पेंस, ये है वजह)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)- 

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फॉफ डु प्लेसिस , मुरली विजय, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, मिशेल सैंटनर, दीपक चहर, कनिष्क सेठ, ध्रुव शौरी, क्षितिज शर्मा, चेतन्य विश्नोई, जगदीश नारायण, सैम बिलिंग, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, आशिफ केएम, लुंगी एन्गिदी, मार्क वुड और मोनू सिंह।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, हेनरिक क्लासेन, डर्सी शॉर्ट, जोफरा आर्चर, अंकित शर्मा, श्रेयस गोपाल, एमएस मिधुन, महिपाल लोमरर, जतिन सक्सेना, आर्यमन विक्रम बिरला, संजू सैमसन, जोस बटलर, गौतम कृष्णप्पा, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, अनुरीत सिंह, जहीर खान पखतीन, बेन लॉफनिन और दुष्मांता चमीरा। (और पढ़ें- IPL 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस से भरी ट्रेन पुणे रवाना, तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)चेन्नई सुपर किंग्सराजस्थान रॉयल्सएमएस धोनीअजिंक्य रहाणे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या