IPL 2018, CSK vs KKR: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी पर भारी पड़ी धोनी की टीम, चेन्नई ने केकेआर को 5 विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें इस सीजन का अपना पहला मैच जीत चुकी हैं और दूसरा जीत दर्ज करना चाहेगी।

By सुमित राय | Published: April 10, 2018 07:43 PM2018-04-10T19:43:23+5:302018-04-10T23:59:45+5:30

IPL 2018, 5th Match: Chennai Super Kings CSK vs Kolkata Knight Riders KKR, Live Score Update MA Chidambaram Stadium, Chennai | IPL 2018, CSK vs KKR: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी पर भारी पड़ी धोनी की टीम, चेन्नई ने केकेआर को 5 विकेट से हराया

IPL 2018, 5th Match: Chennai Super Kings CSK vs Kolkata Knight Riders KKR, Live Score Update MA Chidambaram Stadium, Chennai

googleNewsNext

चेन्नई, 10 अप्रैल। पहले मैच में मुंबई इंडियंस पर रोमांचक जीत हासिल कर दो साल बाद धमाकेदार वापसी कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मंगलवार को अपने दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ रही है। दोनों टीमें इस सीजन का अपना पहला मैच जीत चुकी हैं और अपना दूसरा जीत दर्ज करना चाहेगी।

CSK vs KKR Live Score अपडेट

- 203 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 1 गेंद शेष रहते पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा सैम बिलिंग ने 23 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली।

- चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट हराकर दर्ज की इस आईपीएल की दूसरी जीत। रवींद्र जडेजा के बल्ले से निकला विजयी छक्का।

- आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 17 रनों की जरुरत। क्रीज पर रवींद्र जडेजा (4) और ड्वेन ब्रावो (1) मौजूद।

- 19 ओवर के बाद  चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन, क्रीज पर रवींद्र जडेजा (4) और ड्वेन ब्रावो (1) मौजूद।

- 19वें ओवर की चौथी गेंद पर टॉम कुर्रन ने रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच कराकर सैम बिलिंग को आउट किया। सैम बिलिंग 23 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 56 रन बनाए।

- 18 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 176 रन, क्रीज पर सैम बिलिंग (49) और रवींद्र जडेजा (2) मौजूद।

- 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर पीयूष चावला ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर महेंद्र सिंह धोनी को किया आउट। धोनी 28 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए।

- 12 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन, क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी (7) और सैम बिलिंग (1) मौजूद।

- 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर सुनील नरेन ने विनय कुमार के हाथों कैच कराकर सुरेश रैना को किया आउट। रैना 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए।

- 9 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 86 रन, क्रीज पर सुरेश रैना (4) और महेंद्र सिंह धोनी (1) मौजूद।

- नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने अंबाती रायुडू को आउट कर चेन्नई सुपर किंग्स को दिया दूसरा झटका। रायुडू 26 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए।

- सात ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 79 रन, क्रीज पर अंबाती रायुडू (36) और सुरेश रैना (1) मौजूद।

- छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर टॉम कुर्रन ने रिंकू सिंह के हाथों कैच कराकर शेन वाटसन को किया आउट। वाटसन ने 19 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

- 5 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 63 रन, क्रीज पर शेन वाटसन (31) और अंबाती रायुडू (32) मौजूद।

- 2 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 30 रन, क्रीज पर शेन वाटसन (28) और अंबाती रायुडू (2) मौजूद।

- 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई से सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदाज में की पारी की शुरुआत।

- चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वाटसन और अंबाती रायुडू ने शुरू की पारी। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से विनय कुमार ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाया 202 रन और चेन्नई को दिया जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य। केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने खेली 36 गेंदों में 1 चौके और 11 छक्के की मदद से 88 रनों की पारी।

- 18 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 167 रन, क्रीज पर आंद्रे रसेल (57) और टॉम कुर्रन (1) मौजूद।


- 18वें ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने दिनेश कार्तिक को एलबीडब्ल्यू कर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया छठा झटका। दिनेश कार्तिक 25 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 बनाकर हुए आउट।

- दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल ने बदला खेल का रूख और ड्वेन ब्रावो के ओवर में तीन छक्के लगाकर चेन्नई के कप्तान धोनी की चिंता बढ़ाई।

- 15 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 123 रन, क्रीज पर दिनेश कार्तिक (19) और आंद्रे रसेल (20) मौजूद।

- 11 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 95 रन, क्रीज पर दिनेश कार्तिक (12) और आंद्रे रसेल (0) मौजूद।

- 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच कराकर रिंकू सिंह को किया आउट। रिंकू सिंह 4 गेंदों में 2 रन बनाकर हुए आउट।

- नौ ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 87 रन, क्रीज पर दिनेश कार्तिक (5) और रिंकू सिंह (1) मौजूद।

- नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर रन लेने के चक्कर में रॉबिन उथप्पा हुए रन आउट। सुरेश रैना ने किया रन आउट। उथप्पा 16 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 29 रन बनाकर हुए आउट।

- नीतीश राणा के आउट होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तक क्रीज पर आए।

- नौवें ओवर की पहली गेंद पर शेन वाटसन ने विकेट के पीछ धोनी के हाथों कैच कराकर नीतीश राणा को आउट किया। नीतीश राणा 14 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट।

- सात ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 73 रन, क्रीज पर रॉबिन उथप्पा (29) और नीतीश राणा (9) मौजूद।

- छठे ओवर की दूसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने क्रिस लिन को बोल्ड कर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया दूसरा झटकाष क्रिस लिन 16 गेंदों में चार चौके की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुए।

- दो ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 20 रन, क्रीज पर क्रिस लिन (7) और रॉबिन उथप्पा (0) मौजूद।

- दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर हरभजन सिंह ने सुरेश रैना के हाथों सुनील नरेन को कैच कराकर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया पहला झटका। सुनील नरेन 4 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 12 रन बनाकर हुए आउट।

- कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से क्रिस लिन और सुनील नरेन ने शुरू की पारी। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चहर ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। दिनेश कार्तिक की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स पहले करेगी बल्लेबाजी।


- आईपीएल में चेन्नई और केकेआर के बीच आईपीएल में अब तक हुए मुकाबलों को देखों तो चेन्नई ने 10 और केकेआर ने 6 मैच जीते हैं।

- घर में चेन्नई की टीम केकेआर पर भारी रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने घरेलू मैदान पर केकेआर को 5 बार हराया है जबकि दो बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। आखिरी बार दो साल पहले 2015 में जब दोनों टीमें चेन्नई में भिड़ी थी, तब चेन्नई सुपरकिंग्स दो रन से जीत हासिल करने में कामयाब रहा था।


- निदाहास ट्रॉफी में छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने धोनी से तुलना पर खुद को इस फील्ड में 'यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट' बताया था, जबकि धोनी को 'यूनिवर्सिटी टॉपर' बताया था।

- चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 के पांचवां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। चेन्नई टीम की कमान धोनी तो कोलकाता टीम की कमान दिनेश कार्तिक के हाथ में है।

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर।

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, विनय कुमार, पीयूष चावला, टॉम कुर्रन, और कुलदीप यादव।

Open in app