भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराया, पांच मैचों की सीरीज पर 5-0 से किया कब्जा

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट गंवाकर 134 रनों का स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 73 रन पर रोक दिया।

By सुमित राय | Published: November 21, 2019 9:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय महिला टीम ने पांचवें टी20 मैच में वेस्टइंडीज महिला टीम को 61 रनों से हरा दिया।भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया और 5-0 के कब्जा कर लिया।इससे पहले भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से कब्जा किया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गयाना में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज महिला टीम को 61 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया और 5-0 के कब्जा कर लिया। इससे पहले भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से कब्जा किया था।

इस मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 134 रनों का स्कोर बनाया था और वेस्टइंडीज के सामने 135 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज महिला टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 73 रन ही बना पाई और भारत ने मैच पर कब्जा कर लिया।

भारतीय टीम ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 84 रनों से हराया था, जबकि दूसरे टी20 में 10 विकेट से मात दी थी। तीसरे टी20 में 60 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था और फिर चौथे मैच में भारतीय महिलाओं ने बारिश से प्रभावित मैच में 51 रनों के लक्ष्य का बचाव कर लिया था।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत बेहत खराब रही और टीम ने 17 के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शेफाली वर्मा 9 रन बनाकर आउट हुईं और 17 के ही स्कोर पर कप्तान स्मृति मंधाना 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।

दो विकेट गिरने के बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और वेदा कृष्णमुर्ति ने पारी को संभाला और भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जेमिमा रोड्रिग्ज 50 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने 56 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए। वहीं वेदा 48 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 57 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज की ओर से काइसोना नाइट ने सबसे ज्यादा 22 रनों की पारी खेली, जबकि शेमिने कैम्पबेल 19 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाईं और वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 73 रन ही बना पाईं।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजवेदा कृष्णामूर्तिजेमिमा रोड्रिग्जहरमनप्रीत कौर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या