भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराया, टी20 सीरीज में बनाई 3-0 अजेय की बढ़त

अनुजा पाटिल के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को चौथे टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: September 24, 2018 3:38 PM

Open in App

कोलंबो, 24 सितंबर। अनुजा पाटिल के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को चौथे टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 17-17 ओवर का कर दिया गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 17 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 134 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य को 15.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया

इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहला मैच 13 रनों से अपने नाम किया था। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण धुल गया था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया था।

चौथे टेस्ट में भारत की ओर से अनुजा पाटिल ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। अनुजा ने पहले 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट लिया। इसके बाद अनुजा ने बल्लेबाजी में भी कमाल किया और 42 गेंदों में 7 चौके की मदद से 54 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारत की ओर से अनुजा के अलावा जेमिमाह रोड्रीग्स ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। जेमिमाह ने 37 गेंदों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा मिताली राज ने 11, स्मृति मंधाना ने 5 और तानिया भाटिया ने 5 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे ने तीन विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की ओर से कप्तान चमारी अटापट्टू (31) ने यसोदा मेंडिस (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इसके बाद  मेंडिस के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट खोकर 134 रन ही बना पाई। शशिकला श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। भारत की अनुजा पाटिल ने तीन और दिप्ती शर्मा एवं राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

टॅग्स :अनुजा पाटिलजेमिमा रोड्रिग्जभारत vs श्रीलंकामिताली राजस्मृति मंधाना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या