भारतीय टीम का माउंट मोनगानुई में हुआ पारंपरिक ‘माओरी’ स्वागत, फोटो वायरल

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 19, 2022 9:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। माओरी स्वागत समारोह में भाषण, नृत्य, गायन शामिल होता हैं।ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है।

माउंट मोनगानुईः न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए शनिवार को यहां पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट टीम का पारंपरिक ‘माओरी’ स्वागत किया गया। माओरी स्वागत समारोह में भाषण, नृत्य, गायन और ‘होंगी (माओरी अभिवादन का तरीका जिसमें लोग अपनी नाक से दूसरे की नाक को दबाते हैं)’ शामिल होता हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है।

इस मैच के लिए भी हालांकि मौसम का पूर्वानुमान बहुत अच्छा नहीं है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पंड्या भारतीय टी20 टीम की अगुवाई कर रहे हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप कप्तान हैं।

इस दौरे के लिए रोहित के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को विश्राम दिया गया है। अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है।

टॅग्स :टीम इंडियान्यूजीलैंड क्रिकेट टीमईशान किशनहार्दिक पंड्या
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या