ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पंड्या की वापसी पर पंत बाहर, धोनी टी20 टीम में लौटे

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड जाना है जहां उसे पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 24, 2018 05:25 PM2018-12-24T17:25:09+5:302018-12-24T17:51:13+5:30

indian team for odi series against australia and new zealand dhoni and dinesh karthik included | ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पंड्या की वापसी पर पंत बाहर, धोनी टी20 टीम में लौटे

हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिली थी धोनी को जगहऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को खेलना है तीन वनडे, इसके बाद न्यूजीलैंड का दौरा

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। साथ ही बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा सोमवार को कर दी है। इसमें खास बात ये है कि महेंद्र सिंह धोनी की एक बार फिर टी20 टीम में वापसी हुई है। धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी और कई तरह की अटकलें शुरू हो गई थीं। 

वहीं, पीठ में चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहे हार्दिक पंड्या की भी सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी हुई है। हालांकि, ऋषभ पंत जरूर वनडे टीम से बाहर कर दिये गये हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेने हैं। पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा।

इसके बाद 15 जनवरी को ऐडिलेड में दूसरा जबकि तीसरी और औखिरी मुकाबला मेलबर्न में 18 जनवरी को खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड जाना है जहां उसे पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम:विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 23 जवनरी से शुरू होगी। इसके बाद 6 फरवरी से दोनों टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगी। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत पहला वनडे मैच 23 जनवरी को खेलेगा। इसके बाद 26 जनवरी को दूसरा, 28 जनवरी को तीसरा, 31 जनवरी को चौथा और फिर 3 फरवरी को पांचवां वनडे मैच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज वेलिंगटन में 6 फरवरी को पहले मैच से होगा। दूसरा टी20 ऑकलैंड में 8 फरवरी को जबकि तीसरा और आखिरी टी20 हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

Open in app