आईपीएल-14 का आगाज 11 अप्रैल से!, अंतिम रूप देने में जुटा बीसीसीआई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजकों ने घोषणा की कि 2021 चरण से पहले आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी.

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 04, 2021 8:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोविड-19 महामारी के चलते 2020 चरण सितंबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था.राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने रिेटेन करने की अंतिम तारीख को रिलीज कर दिया था.नीलामी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रुपये) है.

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र के आयोजन को लेकर घड़ी का कांटा का अब घूमने लगा है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) आईपीएल के कार्यक्रम और आयोजन स्थल को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है.

जानकारों की माने तो बीसीसीआई ने इस लुभावनी लीग की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है और आईपीएल 2021 का आगाज 11 अप्रैल से हो सकता है. सत्र का अंत 5 या 6 जून को हो सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के खत्म होने के कुछ ही हफ्ते बाद आईपीएल 2021 की शुरुआत हो सकती है.

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से हो रही है और इसका अंत 28 मार्च को होगा. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक-इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट, पांच मैचों की टी 20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म होने के कुछ ही हफ्ते बाद आईपीएल 2021 का आगाज हो सकता है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने बतायाः अंतिम निर्णय आईपीएल की संचालन परिषद को लेना है लेकिन आईपीएल 2021 के शुरू होने की संभावित तिथि 11 अप्रैल है. मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज समाप्त हो रही है और खिलाड़ियों को आईपीएल 14 के लिए 11 अप्रैल की शुरु आत के साथ अच्छा ब्रेक मिलेगा.

भारत में ही होगा आयोजन इस बीच अब बीसीसीआई भी पूरी तरह से आश्वस्त है कि आईपीएल 2021 भारत में होना चाहिए. बीसीसीआई इस समय आईपीएल को किसी भी दूसरे देश में करवाने को लेकर सोच तक नहीं रही है और आईपीएल के 14वें सीजन को भारत में होने की पूरी संभावना है.

भारत में कोविड-19 के हालात देखने के बाद बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने यह बात कही थी. अरुण धूमल ने आईपीएल को लेकर बातचीत करते हुए कहा था, 'हम आईपीएल को भारत में करवाने को लेकर काम कर रहे हैं और हमको उम्मीद है कि हम इसका आयोजन यहां पर कराने में कामयाब होंगे.

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनबीसीसीआईआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या