Ind Vs Eng: दो टेस्ट की हार ने तोड़ दिया फैंस का दिल! संन्यास ले चुके धोनी की वापसी की कर रहे हैं मांग

बर्मिंघम में खेले गये पहले टेस्ट में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, लॉर्ड्स में भारत को पारी और 159 रनों से हार मिली।

By विनीत कुमार | Published: August 13, 2018 01:26 PM2018-08-13T13:26:32+5:302018-08-13T13:29:48+5:30

indian fans urges ms dhoni for test comeback after defeat in lords test against england | Ind Vs Eng: दो टेस्ट की हार ने तोड़ दिया फैंस का दिल! संन्यास ले चुके धोनी की वापसी की कर रहे हैं मांग

एमएस धोनी

googleNewsNext

नई दिल्ली, 13 अगस्त: इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारत की हार के साथ ही एक बार फिर भारतीय उपमहाद्वीप से बाहर की पिचों पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों की नाकामी का विषय चर्चा में है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम टी20 सीरीज जीतने में कामयाब रही थी जबकि वनडे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, अब टेस्ट सीरीज में जो हाल टीम इंडिया का है उसने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा है। सोशल मीडिया पर तो कई फैंस महेंद्र सिंह धोनी की वापसी की मांग कर रहे हैं।

धोनी ने 2014 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के बीच में क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहा था। इसके बाद उस सीरीज के आखिरी मैच में कोहली ने टीम इंडिया का नेतृत्व किया। था। बहरहाल, लॉर्ड्स की हार के बाद सोशल मीडिया पर धोनी को लेकर खूब बातें की जा रही हैं। एक यूजर ने लिखा, 'क्या आप टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर विचार करेंगे! हमें विकेट के पीछे इंग्लैंड में आपके जैसी सोच वाला कोई चाहिए धोनी।' 


बता दें कि बर्मिंघम में खेले गये पहले टेस्ट में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत को इस मैच में केवल 194 रन जीत के लिए चाहिए थे लेकिन टेस्ट रैकिंग में शीर्ष पर कायम टीम इंडिया ये लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी। लॉर्ड्स में तो भारतीय टीम की हालत और खराब रही। भारत को लॉर्ड्स टेस्ट में पारी और 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 


भारतीय टीम का ये हाल तब हुआ जब करीब तीन दिन चले मैच में एक दिन बारिश के कारण धुल गया था। इसके बावजूद टीम इंडिया के धुरंधर हार को टालने में नाकाम रहे।


दक्षिण अफ्रीका में भी टेस्ट सीरीज में भारत तो 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। एक यूजर ने लिखा, सचिन..ये हमारे देश के सम्मान का मामला है। प्लीज आप एमएस धोनी को देश के लिए टेस्ट में वापसी के लिए कहें। 




वैसे बता दें कि धोनी की कप्तानी में भी इंग्लैंड दौरे पर भारत का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। धोनी की कप्तानी में 2011 से 2014 तक इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के दौरे में भारतीय टीम केवल एक जीत हासिल कर सकी थी। कोहली की कप्तानी में भारत को पहली हार 2015 में श्रीलंका के खिलाफ मिली। वहीं, कोहली को बतौर कप्तान टेस्ट सीरीज में पहली हार इसी साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app