IND VS PAK: बुमराह की गेंदबाजी के आगे फेल हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज, भारत 6 रनों से जीता...

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में भारत 120 रनों के आसान लक्ष्य को डिफेंड करने में सफल रहा। निश्चित रूप से भारतीय गेंदबाजी लाजवाब रही। पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सकी और मुकाबला 6 रनों से हार गई। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मेन ऑफ द मैच रहे। जिन्होंने अपने 4 ओवर में केवल 14 रन देकर 3 विकेट लिए।

बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से कप्तान बाबर आजम (13), मोहम्मद रिजवान (31) और इफ्तिखार (5) को अपना शिकार बनाया। उन्होंने उस समय विकेट निकाले जब टीम को जरूरत थी। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि पटेल और अर्शदीप को एक-एक सफलता मिली। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 31 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अन्य सभी बल्लेबाज भारतीय अटैकिंग के सामने संघर्ष करते नजर आए, जिससे टीम 120 रनों के आसान लक्ष्य को भी हासिल करने में नाकाम साबित हुई।

इससे पहले तेज गेंदबाज नसीम शाह और हारिस राउफ की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने भारत को 119 रन पर समेट दिया। नसीम और राउफ दोनों ने 21-21 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। मोहम्मद आमिर ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि शाहीन शाह अफरीदी (29 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट हासिल किया।

भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 31 गेंद में छह चौकों मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए।

उनके अलावा अक्षर पटेल (20) और कप्तान रोहित शर्मा (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए।

भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 19 ओवर में सिमट गई। बारिश के कारण मैच 50 मिनट के विलंब से शुरू हुआ। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।