India tour of Sri Lanka: कोविड-19 के कारण अगले महीने होने वाला टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का अगले महीने होने वाला श्रीलंका दौरा स्थगित कर दिया गया है।

By सुमित राय | Published: June 11, 2020 6:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोविड-19 के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा स्थगित कर दिया गया है।बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित कर दिया है कि खिलाड़ियों के लिए श्रीलंका दौरा संभव नहीं है।आईसीसी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण स्थगित होने वाली यह नवीनतम श्रृंखला बन गई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है और इस कारण क्रिकेट टूर्नामेंट पर भी ब्रेक लगा है। अब इस महामारी के कारण अगले महीने होने वाला भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा स्थगित कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

श्रीलंका में अब तक कोरोना मामले के 1873 मामले सामने आए हैं, जबकि यहां इस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है और 1150 लोग इस महामारी से ठीक भी हो चुके हैं। श्रीलंका में कोरोना वायरस के अब 712 एक्टिव केस मौजूद हैं। इसलिए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट की शुरुआत के लिए श्रीलंका अच्छा ऑप्शन माना जा रहा था।

बीसीसीआई ने दे दी ही श्रीलंका क्रिकेट को जानकारी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बताया की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि खिलाड़ियों के लिए कोरोनो वायरस के कारण श्रीलंका दौरे पर जाना संभव नहीं है।

आईसीसी ने ट्वीट में कहा, "भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा, जो इस महीने के अंत में होने वाला था। कोरोना वायरस के कारण स्थगित होने वाली नवीनतम श्रृंखला बन गई है।"

तीन वनडे के बाद खेली जानी थी टी20 सीरीज

बता दें कि भारतीय टीम को इस महीने के अंत तक श्रीलंका दौरे पर जाना था और अगले महीने तीन वनडे मैच के बाद जून के अंत में टी20 सीरीज भी खेलनी थी। हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया था।

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमबीसीसीआईकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या