वर्ल्ड कप खेलने इस दिन इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया, इस एक खिलाड़ी के जाने पर है सस्पेंस

भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन से करेगी।

By सुमित राय | Published: May 16, 2019 2:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।भारतीय टीम वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया 25 और 28 मई को दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 22 मई को सुबह मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। कोहली के अगुवाई वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान पिछले महीने किया गया था, लेकिन टीम में शामिल चोटिल केदार जाधव के इंग्लैंड जाने पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है।

बता दें कि ऑलराउंडर  केदार जाधव को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी। जाधव को चोट मैच में पंजाब की पारी के 14वें ओवर में लगी थी जब जाधव ने रवींद्र जडेजा की ओवर थ्रो को रोकने के लिए बाएं तरफ डाइव लगाई थी। इसके तुरंत बाद जाधव ने मैदान छोड़ दिया था और इसके बाद आईपीएल के किसी मैच में हिस्सा नहीं लिया था।

हालांकि, उम्मीद यही की जा रही है कि जाधव जल्द फिट हो जाएंगे और काफी हद तक इसी के आसार भी दिख रहे हैं। जाधव की फिटनेस को लेकर टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि वह भारत के रवाना होने तक फिट हो जाएंगे।

केदार जाधव के चोटिल होने से भारतीय टीम में चिंता का वातावरण है। हालांकि इस बारे में लोकमत से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, 'चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनके कंधे में कोई फ्रैक्चर नहीं है। उनकी चोट ठीक होने में पर्याप्त समय है। 22 मई तक टीम में परिवर्तन संभव है। इसके बाद भी स्पर्धा दो सप्ताह के बाद प्रारंभ होगी।'

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन से करेगी। इससे पहले टीम इंडिया 25 और 28 मई को दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीटीम इंडियाबीसीसीआईकेदार जाधव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या