भारतीय कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया नहीं, बल्कि इस टीम को बताया वर्ल्ड कप का दावेदार, दिया ये बड़ा तर्क

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया नही, बल्कि किसी अन्य टीम को वर्ल्ड कप खिताब का प्रबल दावेदार बताया है।

By सुमित राय | Published: April 18, 2019 5:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय कोच रवि शास्त्री ने किसी अन्य टीम को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया है।शास्त्री ने कहा ऐसी कई टीमें हैं जो किसी भी दिन किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती हैं।बीसीसीआई ने सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 30 मई से इंग्लैंड में आयोजित होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का ऐलान होने के बाद पहली बार भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का बयान आया है और उन्होंने टीम इंडिया नही, बल्कि इंग्लैंड को वर्ल्ड कप खिताब का प्रबल दावेदार बताया है।

इंग्लैंड को आईसीसी वर्ल्ड कप खिताब का प्रबल दावेदार बताए जाने के पीछे उन्होंने पिछले दो साल से इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन का तर्क दिया और उसे अपने घर में खेलने लाभ होने की बात भी कही।

रवि शास्त्री ने 'स्पोर्ट360' वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, 'इंग्लैंड पिछले दो सालों से लगातार प्रदर्शन करने वाली टीम रही है। उनके पास बहु आयामी प्रतिभा वाले खिलाड़ी हैं। उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गहराई है और वे अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं। इसलिए वे प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'लेकिन ऐसी कई टीमें हैं जो किसी भी दिन किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती हैं। विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में आपको अपने हर मैच में अपने खेल में शीर्ष पर होना होगा।'

वहीं रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के बारे में कहा कि 'वह विश्व कप के लिए घोषित 15 खिलाड़ियों की अनिवार्य सूची के बजाय 16 सदस्यीय टीम पसंद करते।' उन्होंने कहा, 'मैं चयन के मामलों में शामिल नहीं होना चाहता। अगर हमारी कोई राय होती है तो, हम इसे कप्तान को बताते हैं।' बता दें कि कि सोमवार को चुनी गई भारतीय टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू को नहीं चुने जाने से बहस का सिलसिला शुरू हो गया है।

टॅग्स :रवि शास्त्रीआईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआईटीम इंडियाइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या