भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की सैलरी 30 लाख रुपये तक बढ़ी, अब मिलेंगे इतने पैसे

Indian cricket selector: भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की सालाना सैलरी में करीब 30 लाख रुपये तक का इजाफा किया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 09, 2018 5:07 PM

Open in App

मुंबई, 09 अगस्त: सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की सैलरी में 20 से लेकर 30 लाख तक की बढ़ोतरी की है। सीओए द्वारा चयनकर्ताओं के लिए घोषित नई पारिश्रमिक में मुख्य चयनकर्ता की सैलरी में 20 लाख रुपये जबकि बाकी के चयनकर्ताओं की सैलरी में 30 लाख रुपये का इजाफा किया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चयन समिति के सदस्यों की सैलरी बढ़ाकर अब 90 लाख रुपये सालाना कर दी गई है जो पहले 60 लाख रुपये सालाना थी। वहीं चयन समिति के प्रमुख की सैलरी अब 1 करोड़ रुपये होगी, पहले 80 लाख रुपये सालाना थी।

वर्तमान में चयन समिति के प्रमुख पूर्व भारतीय विकेटकीपर एमएसके प्रसाद हैं, जबकि उनके साथ चयन समिति में शामिल दो अन्य सदस्य देवांग गांधी और शरणदीप सिंह हैं। गगन खोड़ा और जतिन परांजापे को पिछले साल लोढ़ा कमिटी की सिफारिश के बाद हटा दिया गया था। लोढ़ा कमिटी ने सिर्फ तीन सदस्यीय चयन समिति और साथ ही सभी चयनकर्ताओं के टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव होने सिफारिश की थी।

वहीं जूनियर चयन समिति के सदस्यों की सालाना सैलरी बढ़ाकर 60 लाख रुपये कर दी गई है जबकि जूनियर चयन समिति के प्रमुख को अब 65 लाख रुपये मिलेंगे। महिला चयन समिति की सैलरी भी बढ़ाई गई है और अब महिला चयन समिति के प्रत्येक सदस्य को सालाना 25 लाख रुपये मिलेंगे तो चयन समिति प्रमुख को सालाना 30 लाख रुपये मिलेंगे।

टॅग्स :बीसीसीआईक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या