महिला एशिया कप 2022 की विजेता बनी भारतीय टीम, श्रीलंका को 8 विकटों से हराया, मंधाना ने खेली नाबाद 51 रनों की पारी

श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 66 रनों का आसान लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर 9वें ओवर में हासिल कर लिया। भारत ने 2 विकेट खोकर 71 रन बना दिए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 15, 2022 3:17 PM

Open in App
ठळक मुद्दे श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 66 रनों का आसान लक्ष्य दिया थाजिसे भारत (71/2) ने 2 विकेट खोकर 9वें ओवर में हासिल कर लियाभारत की ओर मंधान ने खेली 51 रनों की नाबाद पारी, तो रेणुका ने झटके 3 विकेट

Women's Asia Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला एशिया कप 2022 की विजेता बन गई है। भारत ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकटों से मात दी है। श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 66 रनों का आसान लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर 9वें ओवर में हासिल कर लिया।

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 51 (25 गेंद) रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने 3 विकेट झटके। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की सलामी बल्लेबाज सेफाली वर्मा 5 रन बनाकर जल्दी आउट हो गईं। जबकि तीसरे क्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स भी 2 रन बनाकर आउट हो गईं। फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह (11 नाबाद) और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने टीम को जीत दिलाई।   

टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लेने वाली श्रीलंकाई टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 65 रन बना सकी। श्रीलंका के केवल दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। रानासिंघे ने 13 रनों की पारी खेली तो रानावीरा ने नाबाद 18 रन बनाए। शेष बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की बोलिंग ब्रिगेड के सामने अपने घुटने टेक दिए। भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने 3 ओवर में केवल 5 रन दिए और एक मेडन ओवर फेंकते हुए श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी का शिकार बनाया।

गायकवाड़ और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट लिए। श्रीलंका की बल्लेबाज रानासिंघे और रानावीरा के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 6 रन (व्यक्तिगत स्कोर) से ज्यादा  नहीं बना सके। श्रीलंका के 5 बल्लेबाज महज 16 रनों पर पवेलियन लौट चुके थे। इस टूर्नामेंट में भारत ने कुल 8 मुकाबले खेले जिसमें टीम ने 7 मैचों में जीत दर्ज की तो वहीं एक मैच में पाकिस्तान के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा। 

टॅग्स :महिला टी20 एशिया कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या