Ind vs WI: पृथ्वी शॉ के ऐतिहासिक शतक के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, बैटिंग को लेकर दी ये 'खास सलाह'

Sachin tendulkar to Prithvi Shaw: सचिन तेंदुलकर ने विंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ को दी एक खास सलाह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 04, 2018 3:25 PM

Open in App

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर: अपने पहले ही टेस्ट में तूफानी शतक जड़कर नया इतिहास रचने वाले पृथ्वी शॉ को महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर ने एक खास सलाह दी है। शॉ ने गुरुवार को राजकोट टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 साल 329 दिन की उम्र में डेब्यू टेस्ट में ही शतक जड़ दिया और वह डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

हालांकि वह कुल मिलाकर सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज हैं, सचिन ने 17 साल 107 दिन की उम्र में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था।

पृथ्वी शॉ के दमदार टेस्ट आगाज के बाद सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ की और ट्विटर पर लिखा, 'आपकी पहली ही पारी में इतनी आक्रामक बैटिंग देखकर मजा आया पृथ्वी शॉ! बेखौफ होकर खेलना जारी रखो।'पृथ्वी शॉ ने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में विंडीज गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए महज 56 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक जड़ा, इसके बाद वह यहीं नहीं रुके और सिर्फ 99 गेंदों में 15 चौकों की मदद से अपना पहला टेस्ट शतक भी ठोक दिया। शॉ अपनी इस जोरदार पारी में 154 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 134 रन बनाकर आउट हुए। 

इससे पहले शॉ 18 साल 329 दिन की उम्र में टेस्ट खेलने वाले भारत के तेरवें सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 16 साल 205 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ 1989 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

टॅग्स :पृथ्वी शॉसचिन तेंदुलकरभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या