IND vs WI: विराट कोहली 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से 19 रन दूर, दूसरे वनडे में नया इतिहास रचने का मौका

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने से हैं 19 दूर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 11, 2019 09:46 AM2019-08-11T09:46:06+5:302019-08-11T09:46:06+5:30

India vs West Indies: Virat Kohli 19 Runs away from becoming highest ODI Run-Scorer vs West Indies | IND vs WI: विराट कोहली 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से 19 रन दूर, दूसरे वनडे में नया इतिहास रचने का मौका

विराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में नया इतिहास रचने का मौका

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में एक नया इतिहास रचने का मौका होगा कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने का मौकाकोहली पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से महज 19 रन हैं दूर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में दूसरे वनडे में उतरेंगे तो उनके पास एक नया इतिहास रचने का मौका होगा। 

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक वनडे रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने से महज 19 रन दूर हैं। अभी ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के नाम है। 

विराट कोहली जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के नाम दर्ज है, उन्होंने 64 वनडे पारियों में 1930 रन बनाए। 

कोहली को गयाना में बारिश के कारण रद्द हुए पहले वनडे में बैटिंग का मौका नहीं मिला, लेकिन अगर वह दूसरे वनडे में 19 रन और बना लेते हैं तो मियांदाद को पीछे छोड़ते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 33 वनडे पारियों में 1912 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सात शतक और 10 अर्धशतक बनाए हैं। वहीं दूसरी ओर जावेद मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं।

मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे 1993 में खेला था, ऐसे में अगर कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 19 रन और बना लेते हैं तो वह 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

वनडे से पहले खेले गई टी20 सीरीज में विराट कोहली 106 रन बनाते हुए भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, जबकि कीरोन पोलार्ड (115) के बाद वह सीरीज में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। भारत ने ये सीरीज 3-0 से जीती थी। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे, क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम, पोर्ट ऑफ स्टेडियम, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच 11 और 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाएंगे। 

इसके बाद 22 अगस्त से 03 सितंबर तक खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दोनों टीमें एंटीगा और जमैका जाएंगी।

Open in app