रोहित शर्मा को नहीं मिली विंडीज टेस्ट सीरीज में जगह, नाराज फैंस ने बीसीसीआई को जमकर किया ट्रोल!

Rohit Sharma: वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा का टीम इंडिया में चयन नहीं हुआ है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 30, 2018 2:38 PM

Open in App

नई दिल्ली, 30 सितंबर: बीसीसीआई ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। एशिया कप के ब्रेक के बाद कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। लेकिन एशिया कप में दो सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे रोहित शर्मा और शिखर धवन को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। 

इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद से धवन के टीम से बाहर होने की संभावनाएं काफी प्रबल थीं और इसी वजह से एशिया कप 342 रन बनाने के बावजूद टेस्ट टीम में वह अपनी जगह नहीं बचा पाए। 

वहीं पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शतक जड़ने के बाद इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट में 78 रन बनाने वाले रोहित शर्मा को एक बार फिर से टेस्ट टीम से नजरअंदाज किया गया है। 

रोहित की कप्तानी में भारत ने हाल ही में एशिया कप जीता है लेकिन इसका फायदा उन्हें टेस्ट टीम में वापसी के तौर पर नहीं मिला। रोहित के बजाय चयनकर्ताओं ने मंयक अग्रवाल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है। 

रोहित शर्मा को टेस्ट में शामिल नहीं किए जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हैरानी जताई है। वहीं सोशल मीडिया में भी रोहित के फैंस ने बीसीसीआई को ट्रोल करते हुए इसे निराशाजनक फैसला करार दिया है। 

रोहित ने नंवबर 2013 में अपना टेस्ट डेब्यू करन के बाद से 25 टेस्ट मैचों में 39.97 की औसत से 1479 रन बनाए हैं, जिनमें 3 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

वेस्टइंडीज की टीम अपने भारत दौरे पर 4 अक्टूबर से राजकोट में पहला और 12 अक्टूबर से हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद 21 अक्टूबर से 1 नंवबर तक पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। फिर ये दोनों टीमों 4 नवंबर से 11 नंवबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी।

टॅग्स :रोहित शर्माभारत Vs वेस्टइंडीजसौरव गांगुली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या