Ind vs WI, 3rd T20: आखिरी टी20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर किया 3-0 से कब्जा

India vs West Indies, 3rd T20 Live Score Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गयाना खेले गए तीसरे टी20 मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: August 06, 2019 6:07 PM

Open in App

विराट कोहली (59) और ऋषभ पंत (नाबाद 65) की शानदार शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने गयाना में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। पहले मैच में शनिवार को चार विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत ने रविवार को दूसरा मैच डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 22 रन से जीता था।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने किरोन पोलार्ड (58) और रोवमैन पॉवेल (नाबाद 32) की शानदार पारी की बदौलत भारत के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य का आसानी से 19.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम को ऋषभ पंत ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई।

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत :विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), एविन लुईस, सुनील नरेन, किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पावेल, सुनील नरेन, कीमो पाल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस और फाबियान एलेन।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविराट कोहलीकार्लोस ब्रेथवेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या