Ind vs WI: भारत-विंडीज की पहले टी20 में भिड़ंत आज, नजरें क्रुणाल पंड्या और ऋषभ पंत पर

India vs West Indies, 1st t20i: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 में नजरें क्रुणाल पंड्या और ऋषभ पंत पर होंगी, कार्लोस ब्रेथवेट हैं विंडीज के कप्तान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 4, 2018 01:35 PM2018-11-04T13:35:12+5:302018-11-04T13:35:12+5:30

India vs West Indies, 1st t20i Preview: All eyes on Krunal Pandya, Rishabh Pant, as t20 clash is ready | Ind vs WI: भारत-विंडीज की पहले टी20 में भिड़ंत आज, नजरें क्रुणाल पंड्या और ऋषभ पंत पर

ऋषभ पंत के पास टी20 सीरीज में अपनी छाप छोड़ने का मौका

googleNewsNext

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें रविवार को जब कोलकाता के ईडन गार्डंस में पहले टी20 में आमने-सामने होंगी तो दोनों की नजरें तीन मैचों की सीरीज में जीत के साथ शुरुआत पर होगी। भारत ने विंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 और वनडे सीरीज में 3-1 से मात दी है। लेकिन टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज से कही बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिसका इस फॉर्मेट में भारत के खिलाफ 8 मैचों में रिकॉर्ड 5-2 है। 

भारतीय टीम पिछले चार सालों से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच नहीं जीती है और उसने आखिरी बार इस फॉर्मेट में विंडीज को 23 मार्च 2014 को बांग्लादेश में वर्ल्ड कप टी20 में हराया था। भारत पिछले चार टी20 मैचों में से एक में भी विंडीज से नहीं जीता है, इनमें से तीन में मेहमान टीम को जीत मिली है जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है।

लेकिन इस साल विंडीज का टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है अपने नौ टी20 मैचों में से दो ही जीत पाई है। वर्तमान टी20 रैंकिंग भी इन दोनों टीमों के अंतर को साफ बयां करती हैं जिसमें भारतीय टीम दूसरे और विंडीज टीम सातवें स्थान पर है। 

हालांकि, 2016 में इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में आखिरी ओवर में चार छक्के जड़कर विंडीज को जीत दिलाने वाले कार्लोस ब्रेथवेट टी20 टीम के कप्तान हैं और कुछ अन्य टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों के जुड़ने से विंडीज टीम को इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है। 

वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने शनिवार को पहले टी20 के लिए अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया, जिसमें क्रुणाल पंड्या और ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। इससे क्रुणाल पंड्या का भारत के लिए डेब्यू करना लगभग तय हो गया है। इस सीरीज में टीम इंडिया धोनी के बिना खेल रही हैं, ऐसे में ये ऋषभ पंत के लिए खुद को साबित करने का मौका होगा। 

मैच का समय: 04 नवंबर, 7 PM (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: ईडन गार्डंस, कोलकाता

पहले टी20 के लिए भारत के 12 खिलाड़ी: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।

विंडीज टीम: वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशाने थामस, खारी पियरे, ओबेद मैकाय, रोवमैन पावेल, निकोलस पूरन। 

Open in app