Ind Vs SL: वानखेड़े में होगा सूपड़ा साफ, श्रीलंकाई बॉलर्स के सामने रोहित शर्मा को रोकने की चुनौती

गेंदबाजी श्रीलंका की सबसे कमजोर कड़ी रही है। वानखेड़े स्टेडियम रोहित शर्मा का भी घरेलू मैदान है, इस लिहाज से भी उन्हें रोकने की चुनौती श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने होगी।

By IANS | Published: December 23, 2017 05:59 PM2017-12-23T17:59:53+5:302017-12-23T18:05:04+5:30

india vs sri lanka 3rd t20 at mumbai wankhede stadium match preview | Ind Vs SL: वानखेड़े में होगा सूपड़ा साफ, श्रीलंकाई बॉलर्स के सामने रोहित शर्मा को रोकने की चुनौती

वानखेड़े में भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20

googleNewsNext

टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद कटक और इंदौर में खेले गए दो टी20 मैचों में भी जीत के बाद टीम इंडिया की नजर पर श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर होगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।  दूसरी ओर पूरे दौरे में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करती रही श्रीलंकाई टीम आखिरी मैच को जीतकर जीत के साथ अंत की कोशिश करेगी। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय निश्चित तौर पर इसे जीत 3-0 से सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। वानखेड़े स्टेडियम रोहित शर्मा का भी घरेलू मैदान है, इस लिहाज से उन्हें रोकने की श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी।

भारत ने पहले टी20 मैच में 93 रनों से जीत हासिल की थी वहीं दूसरे मैच में 88 रनों से श्रीलंका को हराया था। टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में शानदार रही है। लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े हैं, जबकि रोहित ने पिछले मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली थी। बल्लेबाजी का भार इन्हीं दोनों के कंधों पर होगा। 

इन दोनों को टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर से अच्छा समर्थन मिल सकता है। धोनी ने भी दोनों मैचों में बल्ले से अहम योगदान दिया था। 

बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

भारत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। ऐसे में संभव है कि रोहित बेंच पर बैठे बासिल थंपी, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका दे सकते हैं। वैसे, गेंदबाजी में भारत की ताकत कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ही हैं। इन दोनों ने वनडे और टी-20 सीरीज में श्रीलंकाई बल्लेबाजों के विकेट पर टिकने नहीं दिया है। दूसरे मैच में भी जब श्रीलंकाई बल्लेबाज रनों की बरसात कर रहे थे, तभी इन दोनों ने श्रीलंकाई टीम के लगातार विकेट लेकर उसे रोक दिया था। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर भार होगा। 

श्रीलंका के सामने चुनौती, नहीं खेलेंगे एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के सामने चुनौतियां ही चुनौतियां हैं। तीसरे मैच से पहले उसे झटका लगा है। टीम के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। दूसरे मैच में वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। बल्लेबाजी में उसकी पूरी उम्मीदें उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला और कुसल परेरा पर होंगी। 

गेंदबाजी श्रीलंका की सबसे कमजोर कड़ी रही है जो अभी तक बिल्कुल भी प्रभाव नहीं छोड़ पाई है। कप्तान होने के साथ-साथ थिसारा परेरा पर गेंदबाजी आक्रमण को भी सुधारने की जिम्मेदारी है। 

टीमें:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट। 

श्रीलंका: तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा।

Open in app