IND vs SL: दूसरे टी20 में ओस डाल सकती है असर, निपटने के लिए किया जा रहा विशेष केमिकल का छिड़काव

India vs Sri Lanka, 2nd T20: भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच के दौरान ओस से निपटने के लिए विशेष केमिकल का प्रयोग किया जा रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 7, 2020 12:39 PM2020-01-07T12:39:38+5:302020-01-07T12:41:12+5:30

India vs Sri Lanka, 2nd T20: Special chemical sprayed over the ground to blunt dew impact at Holkar Stadium, Indore | IND vs SL: दूसरे टी20 में ओस डाल सकती है असर, निपटने के लिए किया जा रहा विशेष केमिकल का छिड़काव

भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच पर दिख सकता है ओस का असर

googleNewsNext
Highlightsभारत-श्रीलंका के बीच इंदौर टी20 में ओस डाल सकती है असरइंदौर टी20 में ओस से बचने के लिए किया जा रहा केमिकल का असर

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को गुवाहाटी में खेला जाने वाले पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अब मंगलवार को दोनों टीमें इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। 

इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में बारिश नहीं बल्कि शाम को पड़ने वाली ओस समस्या पैदा कर सकती है। इससे निपटने के लिए मध्य प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन (एमपीसीए) आउटफील्ड में एक विशेष केमिकल का छिड़काव किया है। 

ओस से बचने के लिए किया जा रहा विशेष केमिकल का छिड़काव

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एमपीसीए के क्यूरेटर समांदर सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि ओस से निपटने के लिए पिछले तीन दिनों से पूरे मैदान में एक विशेष केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि ओस के प्रभाव को कम करने के लिए केमिकल के छिड़काव के अलावा पिछले तीन दिनों से मैदान में पानी भी नहीं डाला जा रहा है।

उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि दर्शकों को मैच के दौरान चौकों और छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी।'

इस मैच की शुरुआत शाम 7 बजे से होगी, ऐसे में इसके नतीजे, खासतौर पर मैच के दूसरे हिस्से पर ओस असर डाल सकती है। 

रविवार को गुवाहाटी में पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद फैंस को इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का बेसब्री से इंतजार है।

टीम इंडिया का इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रिकॉर्ड शानदार रहा है और वह अब तक यहां खेले गए पांच वनडे, दो टेस्ट और एक टी20 समेत सभी आठों इंटरनेशनल मैचों में जीत हासिल करते हुए इस मैदान पर अपराजेय रही है।

Open in app