India vs Sri Lanka 2023: श्रीलंका सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे, जानें वजह

India vs Sri Lanka 2023: भारत 2011 के बाद दूसरी बार स्वदेश में विश्व कप जीतने की कोशिश करेगा और ऐसे में भारत की संभावनाओं में जसप्रीत बुमराह की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 9, 2023 01:33 PM2023-01-09T13:33:08+5:302023-01-09T13:52:51+5:30

India vs Sri Lanka 2023 Jasprit Bumrah will not play three-match ODI series against Sri Lanka starting Tuesday | India vs Sri Lanka 2023: श्रीलंका सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे, जानें वजह

सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी से शुरू हो रहा है। 

googleNewsNext
Highlights30 टेस्ट, 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।बुमराह काफी छोटे रन अप के बावजूद तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी से शुरू हो रहा है। 

India vs Sri Lanka 2023: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने जानकारी दी। सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी से शुरू हो रहा है। 

क्रिकबज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बुमराह अभी मैदान पर नहीं उतरेंगे। टीम इंडिया के गेंदबादी के अगुआ गुवाहाटी नहीं पहुंचे हैं। सभी खिलाड़ी 9 जनवरी को ही पहुंच गए हैं। हालांकि बीसीसीआई ने बाहर होने का ऐलान नहीं किया है। श्रीलंका के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलना है।

सीरीज का पहला मुकाबला बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसी अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। वहीं, वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। 

बीसीसीआई ने पहले कहा था कि बुमराह (29) को अखिल भारतीय चयन समिति की सिफारिश पर वनडे में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने 3 जनवरी को कहा था कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी मास्टरकार्ड 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है।

बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट से बाहर है। पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। बुमराह ने भारत की ओर से पिछला मुकाबला सितंबर में खेला था। पहला एकदिवसीय मैच गुवाहाटी में 10 जनवरी को खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा वनडे 12 और 15 जनवरी को क्रमश: कोलकाता और त्रिवेंद्रम में होगा।

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Open in app