IND vs SA: एमएस धोनी को क्यों नहीं मिला टी20 सीरीज में मौका, एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा

MS Dhoni: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 में नहीं मिला मौका, एमएसके प्रसाद ने बताई वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 30, 2019 11:42 AM2019-08-30T11:42:42+5:302019-08-30T11:46:38+5:30

India vs South Africa: Why MS Dhoni not get selected for T20 series, MSK Prasad reveals | IND vs SA: एमएस धोनी को क्यों नहीं मिला टी20 सीरीज में मौका, एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा

एमएस धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिली जगह

googleNewsNext

बीसीसीआई द्वारा गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए घोषित भारत की 15 सदस्यीय टीम में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को जगह नहीं मिली है और चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत पर ही भरोसा कायम रखा। 

धोनी ने इससे पहले सेना में अपनी रेजिमेंट के साथ ट्रेनिंग के लिए वेस्टइंडीज दौरे से नाम वापस लिया था। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में उनकी वापसी की उम्मीद थी। 

धोनी को क्यों नहीं मिला मौका? एमएसके प्रसाद ने दिया जवाब

लेकिन टी20 सीरीज में उनके न चुने जाने से ये सवाल उठने लगे कि क्या धोनी को टीम से बाहर किया गया है?

इस सवाल का जवाब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया है। प्रसाद ने इंडिया टुडे से कहा, 'हां, वह (धोनी) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।' माना जा रहा है कि धोनी अभी अमेरिका में हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था। 

एमएस धोनी भारत के लिए आखिरी बार आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में खेले थे। इसके बाद उन्होंने 31 जुलाई से 15 अगस्त तक सेना में अपनी रेजिमेंट के साथ वक्त बिताने के लिए वेस्टइंडीज दौरे से नाम वापस ले लिया था।  

धोनी के क्रिकेट भविष्य को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहता है कि वह 2020 टी20 वर्ल्ड कप तक टीम के साथ रहें।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी जगह नहीं मिली है, जबकि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

Open in app