IND vs SA: रोहित शर्मा को रहना होगा इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज से 'सावधान', 7 गेंदों में तीन बार किया है आउट

Rohit Sharma: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 15, 2019 12:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैंरोहित शर्मा को रहना होगा दक्षिण अफ्रीकी पेसर जूनियर डाला से सावधान

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन करते हुए अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश करेंगे। इस सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक जड़ते हुए टूर्नामेंट में 600 प्लस रन बनाने वाले रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म में गिरावट आई है। वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित ने दो टी20 मैचों की सीरीज में 91 रन बनाए जबकि इसके बाद खेली गई वनडे सीरीज के दो मैचों में 28 रन ही बना सके। 

रोहित को करना होगा इस गेंदबाज से सावधान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा को अच्छे प्रदर्शन के लिए विपक्षी टीम के एक गेंदबाज से सतर्क रहने की जरूरत होगी। इस गेंदबाज का नाम है दक्षिण अफ्रीकी पेसर जूनियर डाला।

डाला रोहित शर्मा को अब तीन टी20 मैचों की 7 गेंदों में रोहित शर्मा को तीन बार आउट कर चुके हैं। डाला ने ये कमाल भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरान 2018 में किया था। 

टी20 इंटरनेशनल के सबसे कामयाब बल्लेबाज रोहित का बल्ला जूनियर डाला के खिलाफ नहीं चल पाया है और इस अफ्रीकी गेंदबाज के खिलाफ अब तक तीन टी20 मैचों में वह सिर्फ 4 रन ही बना सके हैं। 

रोहित की नजरें टी20 सीरीज में नए रिकॉर्ड बनाने पर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित की नजरें बेहतरीन प्रदर्शन से एक नया रिकॉर्ड बनाने पर होंगी। रोहित ने अब तक इस टीम के खिलाफ 341 टी20 रन बनाए हैं। 

उनके पास मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ते हुए इस टीम के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज बन जाने का मौका होगा। गप्टिल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक सर्वाधिक 424 रन बनाए हैं।

रोहित साथ ही टी20 क्रिकेट में सुरेश रैना को पीछे छोड़कर भारत के लिए दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 38 रन दूर हैं। रोहित ने 303 पारियों में 8291 रन बनाए हैं और उनसे आगे रैना (8329) और विराट कोहली (8475) हैं। 

टॅग्स :रोहित शर्माभारत Vs दक्षिण अफ्रीकादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या