जीत दर्ज करने से पहले ही कप्तान कोहली ने क्यों छोड़ दिया था ग्राउंड, मैच के बाद किया खुलासा

मैच के बाद कोहली ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने मैच खत्म होने से पहले ही ग्राउंड क्यों छोड़ दिया था।

By सुमित राय | Published: February 19, 2018 10:58 AM

Open in App

टीम इंडिया ने न्यू वांडर्स पार्क में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम की इस जीत के पहले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ग्राउंड छोड़कर चले गए थे। कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 13वें ओवर के दौरान ग्राउंड छोड़ दिया था।

मैच के बाद कोहली ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने मैच खत्म होने से पहले ही ग्राउंड क्यों छोड़ दिया था। दरअसल, बैटिंग के दौरान लगी चोट के कारण कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान ग्राउंड छोड़ दिया था।

मैच जीतने के बाद अपनी चोट के बारे में कोहली ने कहा कि यह चोट बैटिंग के दौरान एक रन लेते हुए कूल्हे में लगी थी। शुक्र है कि यह हैमस्ट्रिंग नहीं थी। इसलिए मैं मांसपेशियों में खिंचाव से बचने के लिये मैदान से चला गया था। 

कोहली ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को दिया। कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर ने अपनी अनुभवी गेंदबाजी का दम दिखाया। यह टीम का अच्छा प्रयास रहा।

उन्होंने कहा कि हम काफी समय से टी-20 प्रारूप में इस प्रकार के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे। यह हमारे सबसे संतुलित प्रदर्शन में से एक है। हमने 16वें ओवर तक 220 रन बनाने का सोचा था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के साथ इस स्कोर को हासिल नहीं कर पाए। अंत में लक्ष्य जीत था और वह हमने हासिल किया।

बता दें कि पहले टी-20 मैच में साउथ अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन की ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी की बदौलत भारत ने पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए। यह टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी ने टीम इंडिया को जीत दिला दी। भुवनेश्वर ने 4 ओवर में केवल 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या