IND Vs SA: डरबन में इस खिलाड़ी ने लगाया था शतक, अब पूरी सीरीज से बाहर

डरबन में खेले गए पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

By विनीत कुमार | Published: February 3, 2018 09:19 AM2018-02-03T09:19:22+5:302018-02-03T09:27:55+5:30

india vs south africa faf du plessis injured ruled out from odi and t20 series | IND Vs SA: डरबन में इस खिलाड़ी ने लगाया था शतक, अब पूरी सीरीज से बाहर

फाफ डु प्लेसिस चोटिल

googleNewsNext

डरबन में पहले वनडे में मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा। पिछले मैच में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। यही नहीं, वह तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक डु प्लेसिस की उंगली में चोट लगी है। इससे पहले एबी डिविलियस भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। उंगली में चोट के कारण डिविलियस पहले तीन वनडे में नहीं खेल रहे हैं। 

डु प्लेसिस को गुरुवार को खेले गए पहले वनडे में दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लगी थी। बाद में जांच के बाद यह पता चला कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर है। इसे ठीक होने में तीन से छह हफ्तों का समय लगेगा।

उम्मीद की जा रही है कि डु प्लेसिस एक मार्च को डरबन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व ठीक हो जाएंगे। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ताओं ने डु प्लेसिस के स्थान फरहान बेहरदीन को टीम में चुना है। इसके अलावा हेनरिक क्लासेन को भी रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज क्लासेन पहली बार दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम में चुने गए हैं। 

हालांकि, दक्षिण अफ्रीका ने फिलहाल सीरीज के बाकी बचे मैचों की सीरीज के लिए नए कप्तान की घोषणा नहीं है। उम्मीद की जा रही है नए नाम की घोषणा शनिवार को हो जाएगी।

बताते चलें कि डरबन में खेले गए पहले वनडे में डु प्लेसिस के 120 रनों की शानदार पारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Open in app