डेल स्टेन की जगह दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के लिए इस तेज गेंदबाज को किया शामिल

स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन एड़ी की चोट की वजह से छह हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 9, 2018 11:22 AM2018-01-09T11:22:58+5:302018-01-09T11:27:20+5:30

India vs South Africa: Duanne Olivier replaces injured pacer Dale Steyn | डेल स्टेन की जगह दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के लिए इस तेज गेंदबाज को किया शामिल

डुआने ओलिवर

googleNewsNext

चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाज डेल स्टेन की जगह दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में डुआने ओलिवर को शामिल किया है। 13 जनवरी से सेंचुरियन में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए स्टेन की जगह ओलिवर को शामिल करने के साथ ही युवा तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा अफ्रीकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

ओलिवर ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अब तक 5 टेस्ट मैचों में 17 विकेट लिए हैं। वहीं लुंगी ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन वह तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

छह हफ्तों के लिए बाहर हुए डेल स्टेन
दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को 72 रन से हरा दिया। इस मैच के साथ ही लगभग 13 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन पहली पारी में गेंदबाजी के बाद ही फिर से चोटिल हो गए और लगभग छह हफ्ते के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं। स्टेन की बाएं एड़ी में चोट है। 

स्टेन की चोट को निराशाजनक बताते हुए दक्षिण अफ्रीकी कोच ओटिस गिब्बसन ने कहा है कि उन्होंने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी और उनका एक बार फिर से चोटिल होना निराशाजनक है। पहली पारी में गेंदबाजी के दौरान चोटिल हुए स्टेन ने दूसरी पारी में एक भी ओवर नहीं फेंका, हालांकि वह दूसरी पारी में बैटिंग के लिए 11वें नंबर पर उतरे थे।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है: 
फाफ डु प्लेसिस(कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डि कॉक, थेयुनिस डि ब्रून, एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, ऐडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेलुकवायो, वर्नोन फिलैंडर, कगीसो रबादा, डुआने ओलिवर, लुंगी एनगीडी।

Open in app