Ind Vs SA, 6th ODI: इंडिया के लिए लकी रहा है सेंचुरियन ग्राउंड, दर्ज की हैं सबसे ज्यादा जीत

भारत को आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर भिड़ना है।

By सुमित राय | Published: February 16, 2018 10:59 AM2018-02-16T10:59:32+5:302018-02-16T11:12:30+5:30

India vs South Africa, 6th ODI: SuperSports Park Centurion Cricket Ground is Lucky for Team India | Ind Vs SA, 6th ODI: इंडिया के लिए लकी रहा है सेंचुरियन ग्राउंड, दर्ज की हैं सबसे ज्यादा जीत

India vs South Africa, 6th ODI: SuperSports Park Centurion Cricket Ground is Lucky for Team India

googleNewsNext

भारतीय टीम को 6 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर भिड़ना है। भारतीय टीम के लिए यह ग्राउंड लकी रहा है और यहां टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के अन्य ग्राउंड्स से ज्यादा मैच जीत चुकी है। टीम इंडिया इस मैच में भी जीत दर्ज कर सीरीज को 5-1 से खत्म करना चाहेगी, तो वहीं मेजबान टीम अंतिम मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को जीत के खत्म करना चाहेगी। बता दें कि भारतीय टीम 6 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर चुकी है।

इसी ग्राउंड पर हुआ था सीरीज का दूसरा मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आखिरी वनडे में एक बार फिर सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों टीमें इसी ग्राउंड पर दूसरे वनडे में भिड़ चुकी हैं, जिसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से मात दी थी।

पहला मैच में भारत ने दर्ज की थी जीत

इस ग्राउंड पर पहला मैच 11 दिसंबर 1992 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से मात दी थी। इस ग्राउंड पर आखिरी मैच 4 फरवरी 2018 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ था, जिसमें भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस ग्राउंड पर टीम इंडिया ने कुल 12 मैच खेले हैं, जिनमें उसे 5 मैचों में जीत हासिल हुई है।

दूसरे वनडे में दर्ज की थी सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने इस सीरीज के दूसरे वनडे में सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 118 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था। 119 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 20.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इसमें शिखर धवन ने नाबाद 51 और कप्तान कोहली ने नाबाद 46 रनों की पारी खेली थी, जबकि रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हो गए थे।

Open in app