IND vs SA, 3rd Test: खराब रोशनी के चलते रुका खेल, दूसरे दिन की समाप्ति तक साउथ अफ्रीका- 9/2

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन चाय के विश्राम से ठीक पहले रविवार को अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन पर घोषित की।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 20, 2019 3:31 PM

Open in App

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तक मुकाबले में अपना दबदबा बना लिया है। टीम इंडिया इस वक्त मजबूत स्थिति में है और साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं। तीसरे सत्र में सिर्फ 5 ओवरों का ही खेल हो सका और खराब रोशनी के बाद बारिश के चलते दिन समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

मुकाबले के पहले दिन बारिश के बाद खराब रोशनी के चलते दिन की समाप्ति जल्द ही कर दी गई थी। दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 488 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है।

कप्तान फॉफ डु प्लेसिस एक और जुबैर हमजा खाता खोले बिना क्रीज पर नाबाद हैं। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिले हैं।

टीम इंडिया ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में दूसरे दिन अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी। चायकाल तक भारतीय टीम ने 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाए और कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया।

मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगाकर टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट जॉर्ज लिंडे (4) ने लिए, कागिसो रबादा को तीन जबकि एनरिक नोर्टजे एवं डेन पीट को 1-1 विकेट मिला।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीमभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमरोहित शर्माअजिंक्य रहाणेउमेश यादव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या