IND vs SA, 3rd T20I: भारतीय टीम में मिल सकता है इन्हें मौका, जानिए साउथ अफ्रीका की संभावित XI

IND vs SA, 3rd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 15 टी20 खेले गए हैं, जिनमें 9 भारत के नाम और 5 दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 22, 2019 7:14 AM

Open in App

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु में तीसरा टी20 मैच खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 1-0 की लीड बना चुकी है। ऐसे में भारत की मंशा इस मुकाबले को जीत सीरीज अपने नाम करने की होगी।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 15 टी20 खेले गए हैं, जिनमें 9 भारत के नाम और 5 दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं, जबकि 2 मैच बारिश की भेंट चढ़े हैं। एम चिन्नास्वामी मैदान पर भारत को आखिरी टी-20 जीत दो साल पहले मिली थी।

शिखर धवन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में केएल राहुल की अंतिम एकादश में जगह बनती नहीं दिख रही है। वहीं श्रेयस अय्यर को नंबर-4 या 5 की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है।

मोहाली में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के पास कोहली की बल्लेबाजी का भी कोई जवाब नहीं था और अब यह अंतिम मैच ऐसे मैदान पर हो रहा है जिससे भारतीय कप्तान भली भांति वाकिफ हैं और वह यहां एक और बेहतरीन पारी खेलना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका एनरिच नार्जे के स्थान पर जूनियर डाला को अंतिम एकादश में स्थान दे सकता है। इसके अलावा इस टीम के द्वारा ज्याद फेरबदल करने की संभावना नहीं दिख रही है।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपिका चाहर, नवदीप सैनी।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर/कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, ड्वाइन प्रीटोरियस, आंदिले फेहलुकवायो, ब्योर्न फोर्टुइन, कगीसो रबाडा, जूनियर डाला, तबरेज शम्सी।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमविराट कोहलीरोहित शर्माफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या